भाजपा की रैली फ्लॉप, जजपा को मिल रहा सभी वर्गों का साथ – नैना चौटाला

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

15 oct, 2019

जनायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेत्री एवं बाढ़डा से प्रत्याशी नैना चौटाला ने कहा है कि साढ़े पांच के शासन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा अपने मन की बात जरूर कही पर कभी भी किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं, कर्मचारियों, दुकानदारों की आवाज को नहीं सुना और न ही उनकी तकलीफों को महसूस किया। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि आज हर वर्ग भाजपा से विमुख होता जा रहा है और जेजेपी को सर्वश्रेष्ठ विकल्प के रूप में देख रहा है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि पानी की तरह पैसा बहाने के बावजूद नरेंद्र मोदी की दादरी रैली फ्लॉप शो साबित हुई।

नैना चौटाला ने कहा कि पिछले चुनाव में भाजपा ने किसानों की आय दुगुना करने का वायदा किया था। हकीकत ये है कि किसानों को फसल बेचने के लिए दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। प्रधानमंत्री फसलबीमा योजना की आड़ में किसानों के खाते से जबरन पैसे काटे जा रहे हैं और किसानों को राहत देने की बजाए प्राइवेट बीमा कंपनियों को मालामाल बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जेजेपी को सत्ता में आने का मौका मिलने पर भाजपा सरकार द्वारा लागू की गई ऑनलाइन पंजीकरण के झंझट से मुक्ति मिलेगी और जितनी मर्जी चाहे फसल वह न्यूनतम मूल्य पर बेच सकेगा। उन्होंने वायदा किया कि सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी तथा इलाज के लिए केशलेस मेडिकल सुविधा का प्रावधान किया जाएगा। हर गांव में सरकारी बस सेवा बहाल की जाएगी और इसके लिए रोडवेज के बेड़े में पर्याप्त बसें उपलब्ध करवाई जाएंगी जिसके प्रदेश की जनता को उच्च श्रेणी की परिवहन सुविधा मिले।

जेजेपी प्रत्याशी ने कहा कि प्रदेश भर में चाहे गांव हो, कस्बा हो, या फिर शहर अधिकांश जगहों पर दूषित अथवा जमीन का अधिक लवणता के पानी की आपूर्ति की जा रही है जिसके कारण हमारे प्रदेश के एक चौथाई आबादी, काला पीलिया, पत्थरी तथा अन्य पेट संबंधी घातक बीमारियों की चपेट में आ रही है। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर प्रदेश के हर गांव में आरओ का पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सैनिक शहीद परिवार को सरकारी नौकरी तथा 50 लाख रूपये की आर्थिक मदद का प्रावधान होगा। महिलाओं की 55 साल की उम्र में व पुरूषों की 58 साल की उम्र में घर पर 5100 रूपये प्रति माह पेंशन पहुंचाई जाएगी।

जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला ने बाढ़ड़ा हलके का दौरे करते हुए कहा कि जीएसटी और नोटबन्दी ने काम धंधों को चौपट करके रख दिया है। जजपा सरकार बनने पर जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक ताजा सर्वे में पता चला है कि बेरोजगारी दर हरियाणा सबसे ऊपर है और भाजपा सरकार भ्रामक प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत के मुख्यमंत्री बनते ही प्रदेश के उद्योगों में 75 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित कर हर घर में रोजगार दिया जाएगा। किसानों के लिए अहम घोषणा करते हुए नैना चौटाला ने कहा कि डार्क जोन से मुक्ति दिलाकर ट्यूबवेल कनेक्शन फ्री में दिए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *