सामाजिक संस्था ‘विलक्षणा एक सार्थक पहल’ समिति द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Rohtak, 25 oct, 2018

रोहतक के अजायब गांव में सामाजिक संस्था ‘विलक्षणा एक सार्थक पहल’ समिति द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में गांव के हर उम्र के व्यक्तियों ने रक्तदान किया।

इस शिविर में 40 लोगों ने भाग लिया व 25 यूनिट रक्त एकत्रित हुए। इस शिविर की प्रमुख विशेषता यह रही कि अनेक रक्तदाताओं ने जीवन में पहली बार रक्तदान किया। बाबा हंसाई नाथ, डेरे के प्रमुख महंत बाबा भजनाई नाथ और उनके शिष्य फुलमाई नाथ ने भी जीवन में पहली बार रक्तदान किया।

इस अवसर पर गांव के सरपंच समुंदर सिंह ने रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है, आपके द्वारा दान किया गया रक्त किसी दूसरे की जान बचाएगा। रक्तदान करने के बाद बाबा भजनाई नाथ ने कहा कि साधु का कर्म ही मानव भलाई करना होता है।  प्रत्येक साधु को भी मानव भलाई में समय- समय रक्तदान करते रहना चाहिए और ऐसा करके उन्हें समाज को एक अच्छा संदेश देना चाहिए।

इस अवसर पर संस्था की संस्थापक एवं अध्यक्ष डॉ सुलक्षणा अहलावत ने कहा कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करना था और बहुत से रक्तदाताओं द्वारा इस शिविर में जीवन में पहली बार रक्तदान करने पर उनका उद्देश्य सफल रहा।

इस शिविर में रक्त लेने के लिए पीजीआई रोहतक की टीम उपस्थित रही और उनका सहयोग सराहनीय रहा। इस शिविर में संस्था के पदाधिकारियों ने भी रक्तदान किया। इस अवसर पर अमित शर्मा, अधिवक्ता रजत, विनोद धत्तरवाल, नवीन, रामदिया, राहुल अहलावत, दिलदार आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *