फरीदाबाद में कबाड़ी के गोदाम से बम और 17 सौ जिन्दा कारतूस बरामद, तीन गिरफ्तार

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Faridabad, 02 Mar,2019

क्राइम ब्रांच ने एक कबाड़ गोदाम से बम और भारी मात्रा में गोलियों बरामद की हैं। यह गोदाम फरीदाबाद के जीवन नगर में स्थित है। पुलिस ने मौके से तीन कबाड़ियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 17 सौ से अधिक जिंदा कारतूस और पांच निष्क्रिय बम बरामद किए हैं।

बताया जा रहा है कि यह सारा गोला बारूद सेना के स्क्रैप से निकला हुआ है। हालांकि, इसकी पुष्टि सेना अधिकारियों की जांच के बाद ही होगी। पुलिस ने दिल्ली में सेना और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी है।

वहीं कबाड़ गोदाम में इतनी बड़ी मात्रा में हथियारों के मिलने के बाद इलाके में भी दहशत का माहौल है। फिलहाल पुलिस ने तीनों को अदालत से चार दिन के रिमांड पर लिया है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच में तैनात एएसआई अशोक कुमार को सूचना मिली थी कि जीवन नगर स्थित एक कबाड़ी के गोदाम में भारी मात्रा में गोला बारूद रखा हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने बृहस्पतिवार शाम को कबाड़ गोदाम पर दबिश दी।पुलिस को देखकर मौके पर मौजूद राम कुमार, दिनेश और इरफान भागने लगे। लेकिन पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया।

पुलिस ने गोदाम की तलाशी ली तो मौके से कट्टों में भरे हुए कारतूस मिले। इतनी भारी मात्रा में कारतूसों का जखीरा देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। जांच के दौरान पुलिस को बम के खोल भी मिले। इसकी सूचना पुलिस ने अपने उच्च अधिकारियों को दी।

देश की सीमा पर इस समय चल रहे तनाव को देखते हुए पुलिस अधिकारी भी हरकत में आ गए। भारी मात्रा में कारतूस और बम के खोल मिलने की जानकारी रात को ही सेना और आईबी के अधिकारियों को दिल्ली में दी गई। आईबी की टीम रात को ही इसकी जानकारी लेने के लिए क्राइम ब्रांच के स्टाफ में पहुंच गई थी।

डीसीपी सिंह ने बताया कि कारतूसों में एके 47, इंसास, एसएलआर, 9 एमएम पिस्टल, 38 बोर सहित कई अन्य हथियारों की गोलियां थी। इनकी संख्या 1700 से अधिक है। डीसीपी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि आरोपी दिल्ली स्थित किसी कबाड़ी से यह कारतूस खरीदकर लाते थे और उसमें से पीतल अलग कर उसे बेचते थे। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *