बॉक्सर मनोज को अभी तक नहीं मिली अर्जुन अवार्ड का राशि, सरकार से जताई नाराजगी

Breaking खेल चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 20 Oct, 2018

ओलंपियन बॉक्सर मनोज ने एक बार फिर हरियाणा सरकार से नाराजगी जताई है। उन्होने मीडिया के सामने कहा कि उन्हे अभी तक अर्जुन अवार्ड की राशि तक नहीं मिली है। वहीं उन्होने साक्षी मलिक के नाम पर गुस्सा जताते हुए कहा कि साक्षी मलिक को अवार्ड देने के लिए सरकार ने पॉलिसी में बदलाव किया है।

बॉक्सर मनोज ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार लगातार खिलाड़ियों की अनदेखी कर रही है। वो पिछले 12 सालों से देश और प्रदेश के लिए खेल रहे हैं, मेडल भी जीतें है, लेकिन फिर भी उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है।

बॉक्सर मनोज ने कहा कि इतनी उपलब्धियां होने के बाद भी प्रदेश में आने वाली सभी सरकारों ने उनकी अनदेखी की। इसका कारण यह है कि उनके पास किसी की भी सिफारिश नहीं है। अगर किसी की सिफारिश होती तो कब के डीएसपी बन जाते। उनका कहना है कि खिलाड़ियों के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए।

वहीं मनोज ने कहा कि उन्होने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीता फिर भी उनसे कम उपलब्धि वालों को अच्छे पद पर नौकरियां मिल गई। उन्हें तो अर्जुन अवार्ड के लिए कानून का सहारा लेने पड़ा था। मनोज ने कहा कि उन्हें अभी तक अर्जुन अवार्ड की राशि नहीं मिली है। इसका कारण बताते है कि वे रेलवे की तरफ से खेलते है। उन्होनें कहा अगर ऐसा है तो साक्षी भी रेलवे की तरफ से खेलती है। उसे अवार्ड दिया जा सकता है, तो उसकी राशि क्यों रोकी जा रही है।

साथ ही मनोज ने साफ शब्दों में कहा कि सरकारें तो आती जाती रहती है। खिलाड़ियों के साथ राजनीति नहीं होनी चाहिए। प्रदेश की खेल नीति में खिलाड़ियों के सुझावों पर भी अमल किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने बताया कि वो अभी टोक्यो में होने वाले ओलंपिक की तैयारी में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *