बॉक्सर मनोज ने कहा- मुझे सरकार से कोई उम्मीद नहीं, सरकार समझती है खिलाड़ियों को बेवकूफ

खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana, 21-04-2018

गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में बॉक्सिंग में कांस्य पदक हासिल करने वाले मनोज कुमार सरकार से बेहद नाराज है। उन्‍होंने कहा कि रेलवे से मिलने वाली ईनामी राशि को लेकर की जा रही बात से वे बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं है।

पूर्व की सरकार में खिलाडिय़ों को गाड़ी, एलईडी, वीडियो कैमरा जैसी सुविधाएं देकर उनका रूतबा बढ़ाया जाता था, लेकिन अब उन्हें गिराने का काम किया जा रहा है। नौकरी किसी को दी नहीं और शर्तें पहले ही लगा दी।

एक खिलाड़ी दिन-रात मेहनत कर देश के ले गोल्ड मेडल लाता है। 71 देशों के साथ मुकाबला करक गोल्ड मेडल लाना बहुत बड़ी बात होती है। लेकिन खिलाड़ियों की धनराशि में कटौती कर सरकार उन्हें डिमोटिवेट कर रही है। खिलाड़ी देश का गौरव होते हैं और उनकी धनराशि में कटौती नहीं, बल्कि बढ़ोतरी होनी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें सरकार से किसी तरह की उम्मीद नहीं थी और न ही भविष्य मे होगी। इसके अलावा उन्होंने खिला‍ड़ियों की बात करने से पहले सरकार अपने परफॉर्मेंस पर ध्‍यान दे। मनोज ने राज्‍य सरकार द्वारा पदक विजेता खिलाडिय़ों को नौकरी के लिए टेस्ट लेने की घोषणा पर भी सवाल उठाए।

उनका कहना है कि खिलाड़ियों के IPS अधिकारी बनने के लिए सरकार ने टेस्ट पास करना जरूरी कर दिया है,क्‍या MLA या मंत्री बनने से पहले वह कोई टेस्ट लिया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार खिलाडिय़ों को बेवकूफ समझती है।

ये भी पढ़े़ं

CBLU ने बीसीए फस्ट इयर का रिजल्ट लिया वापिस, फिर से होगी जांच

1 thought on “बॉक्सर मनोज ने कहा- मुझे सरकार से कोई उम्मीद नहीं, सरकार समझती है खिलाड़ियों को बेवकूफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *