पहले दखेंगे सरकार का राज-काज, फिर करेंगे विरोध- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Rohtak, 17 Nov, 2019

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने गठबंधन सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कहीं की ईंट कहीं का रोडा, भानमति ने कुनबा जोडा। हुड्‌डा ने कहा कि अभी तक कुनबा जुडा है, अब देखते हैं यह क्या काम करते हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार जनता से किए वादों को पूरा करेगी, तो उनकी प्रशंसा करेंगे और मुकरी, तो सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाई जाएगी।

विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा यहां गुमड गांव में दलबीर सिंह की मां के निधन पर शोक प्रकट करने पहुंचे थे। यहां शोक जताने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने डिप्टी सीएम के बयान पर कहा कि पहले सरकार कुछ करके तो दिखाए, इसके बाद ही विपक्ष की भूमिका शुरू होगी। उन्होंने कहा कि अगर सरकार जनता से किए वादों को पूरा नहीं करती है, तो विपक्ष के नेता वह प्रदेश की जनता की आवाज उठाने का काम करेंगे।

पूर्व सीएम हुड्‌डा ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने किसान की फसल की राशनिंग कर दी है। यह बेहूदा मजाक किसान के साथ किया गया है। किसान की लागत दिनोंदिन बढ़ती जा रही है और सरकार उसे न्यूनतम समर्थन मूल्य तक नहीं दे रही है। जबकि चाहिए तो यह था कि किसान को मुनाफे के लिए एसएमपी से अधिक दाम मिलता। उन्होंने कहा जो दुर्दशा किसान की भाजपा की सरकार में हुई है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। धान, कपास, बाजरा और गन्ना उत्पादक किसान आज मारा-मारा फिर रहा है। लेकिन उसकी फसल के लिए उचित दाम नहीं मिल रहा है। उन्होंने चुटकी ली कि उन्हें नसीहत देने की बजाए, सत्ता में बैठे लोग कुछ करके दिखाएं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम जनता की आवाज उठाने का होता और सरकार को सही रास्ता दिखाने। इस काम को कांग्रेस बखूबी करेगी। इसके लिए सदन से लेकर सड़क तक जनता की आवाज को उठाया जाएगा। हुड्‌डा ने इस दौरान गांव के सचिवालय में ग्रामीणो से बातचीत की और कहा कि वह चिंता ना करें, विपक्ष उनके साथ है और हर मुद्दे पर सरकार को चेताने का काम करेंगे। इस मौके पर उनके साथ पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, महेंद्र चोपडा, मनोज रिढाऊ, डाक्टर नवीन, सुरेश भारद्वाज, जयपाल कादियान, हवा सिंह ठेकेदार, अनूप मलिक, सतपाल धानक, सुरेश भुटानी, चाणक्य शर्मा, डाक्टर कुलबीर, निखिल मदान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *