भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी और इनेलो पर कसा तंज, कहा- बीजेपी है “घोटाला लाल सरकार”

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 27 August, 2018

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिह हुड्डा ने आज प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में भाजपा सरकार न होकर ‘‘घोटाला लाल सरकार’’ है। किसान की बाजरा, कपास, धान, सूरजमुखी व सरसों आदि सभी प्रमुख फसलें घोटालों की भेंट चढ़ गई। सरसों खरीद में 200 करोड़ रूपये का घोटाला इसका ताजा उदाहरण है। सरकार के दावे के उलट गन्ना मिलों पर किसानों का करोड़ों रूपया बकाया है जबकि हमने अपने समय में सहकारी व निजी गन्ना मिलों का कोई बकाया नहीं रहने दिया। सरकार तुरन्त मिलों के बकाये का भुगतान करवाये नहीं तो बड़ा आन्दोलन होगा। कांग्रेस पार्टी इस घड़ी में गन्ना उत्पादक किसानों के साथ खड़ी है।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों समेत सभी वर्गों से जुड़े ज्वलन्त मुद्दों को विधान सभा में जोरशोर से उठायेगी। जिसमें गन्ना उत्पादकों का बकाया, कानून व्यवस्था का खस्ता हाल, बिजली-पानी की किल्लत, कर्मचारी व व्यापारियों की समस्या तथा दादुपुर नलवी नहर व एसवाईएल जैसे प्रमुख मुद्दे शामिल हैं। अवैध खनन की लूट से जनता में आक्रोश है। ओवरलोडिंग से दुर्धटनायें बढ़ी हैं व सरकारी खजाने को चूना लग रहा है। अवैध खनन को सरकार की खुली शह है। सर्वोच्च न्यायालय की तलख टिप्पणियां इसकी तसदीक करती हैं। हम अवैध खनन के मुद्दे को भी विधान सभा में प्रमुखता से उठायेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपीए ने दस साल अपने संसाधनों से देश का विकास किया, जबकि एनडीए सरकार पैट्रो पदार्थों की लूट पर चल रही है। यदि केन्द्र सरकार तेल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाती है तो यह काम केन्द्र में सरकार आते ही कांग्रेस पार्टी करेगी। गैस सिलैंडर 93 रूपये मंहगा हो गया है वहीं डीजल व पैट्रोल की कीमतें रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई हैं जबकि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें यूपीए शासनकाल की तुलना में काफी नीचे हैं।

हुड्डा ने कहा कि एसवाईएल पर इनेलो का आन्दोलन एक नकली ड्रामा है। आज एसवाईएल निर्माण में जो रूकावट और देरी है, उसके लिए पूर्णतया इनेलो जिम्मेवार है। एसवाईएल का आधार इन्दिरा गांधी अवार्ड और राजीव-लोंगोवाल समझौता रहे हैं, जिसका पंजाब में 90 प्रतिशत व हरियाणा में निर्माण कार्य तकरीबन पूरा हो गया था। लेकिन एसवाईएल पर इन्हीं ड्रामा करने वालों ने न्याय युद्ध चला कर काम रूकवा दिया था और अब लोगों की आंखों में धूल झौंकने के लिए नाटक कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का मानना है कि एसवाईएल के मुद्दे पर भाजपा भी नीन्द से जागे ताकि सब मिल कर केन्द्र पर दबाव बना सकें।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने हरियाणा को कर्ज में डुबो दिया। सरकार न केन्द्र से बड़ी परियोजना ला सकी और न कोई अपने बूते पर बड़ा काम धरातल पर दिखा पाई। भाजपा का विकास केवल भाषणों तक सीमित रह गया है। और तो और प्रदेश की भाजपा सरकार खेल और खिलाडि़यों के प्रति सम्मान का भाव भी नहीं दिखा सकी। जकार्ता एशियाड में पदक जीत कर लौटे खिलाडि़यों का न भाजपा नेताओं और न अधिकारियों ने स्वागत किया।

हुड्डा ने कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सबके लिए सम्माननीय हैं। किसी संस्था या योजना के साथ उनके नामकरण पर हमें कोई आपत्ति नहीं है, पर भाजपा को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। यदि नये प्रोजैक्ट या योजना का नाम अटल जी के नाम पर रखें तो ज्यादा अच्छा होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *