BSNL के इन कर्मचारियों को मिलेगा VRS स्कीम का लाभ, देखिए

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

12 Nov, 2019

BSNL  के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर पीके पुरवर ने सोमवार को कहा कि पिछले हफ्ते लॉन्‍च हुए ऐच्छिक सेवानिवृत्ति योजना VRS स्कीम के तहत 50 साल या इससे अधिक उम्र के कर्मचारी को शामिल किया गया हैं। BSNL के कुल डेढ़ लाख में से करीब एक लाख कर्मचारी इसके दायरे में आते हैं। वीआरएस अपनाने वाले कर्मचारियों को अब तक की नौकरी के लिए 35 दिन प्रतिवर्ष और बाकी बची नौकरी के लिए 25 दिन प्रतिवर्ष के हिसाब से अनुग्रह राशि दी जाएगी।

कंपनी 77,000 कर्मचारियों के वीआरएस की उम्मीद कर रही है। यह स्कीम तीन दिसंबर तक जारी रहेगी। स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति 31 जनवरी, 2020 से प्रभावी होगी। करीब आधे कर्मचारियों के वीआरएस लेने से वेतन पर होने वाले खर्च में कंपनी को 7,000 करोड़ रुपये बचने की उम्मीद है।

एमटीएनएल ने भी अपने कर्मचारियों के लिए वीआरएस स्कीम लांच की है। सरकार ने 4जी स्पेक्ट्रम खरीद के लिए 20,140 करोड़ रुपये, स्पेक्ट्रम आवंटन पर जीएसटी भुगतान के लिए 3,674 करोड़ रुपये, वीआरएस के लिए 17,160 करोड़ रुपये और सेवानिवृत्ति से संबंधित खर्चो के लिए 12,768 करोड़ रुपये के पैकेज का भी एलान किया है। एमटीएनएल पिछले 10 में से नौ साल घाटे में रही है।

बंगाल सरकार पर बीएसएनएल का 46 करोड़ बकाया…….

बंगाल सरकार पर बीएसएनएल का 46 करोड़ रुपये बकाया है। बीएसएनएल बंगाल सर्किल के सीजीएम रमाकांत शर्मा ने कहा कि बकाया नहीं वसूल पाने के कारण कंपनी अपने खर्च निकालने में भी सक्षम नहीं हो पा रही है। राज्य के मुख्य सचिव से विभिन्न विभागों पर बकाए का जल्द भुगतान कराने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *