हरियाणा में पांच रैलियां करेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती- मेघराज

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Dinesh Kumar, Yuva Haryana
Faridabad, 03 April, 2019
बसपा के प्रदेश प्रभारी मेघराज ने कहा है कि हरियाणा में बसपा-लोसपा गठबंधन को सर्व समाज का समर्थन मिल रहा है और प्रदेश की दसों की दसों लोकसभा सीटें यह गठबंधन जीतकर एक नया इतिहास रचेगा। उन्होंने कहा कि नीला झंडा और हाथी का निशान देश को समानता का अधिकार देता है और बसपा सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति पर चलती है। बसपा जात-पात का भेदभाव नहीं करती बल्कि सभी वर्गाे को साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि बसपा का बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर का संविधान ही घोषणापत्र है, जिस दिन पूरी तरह से लागू हो जाएगा, देश आगे बढ़ जाएगा।
मेघराज बुधवार को बसपा-लोसपा गठबंधन के प्रत्याशी मनधीर सिंह मान के कार्यालय मुजेड़ी स्थित रत्न वाटिका में बसपा-लोसपा कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर बसपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, लोकसभा प्रभारी डा. रमेश, लोसपा के जिलाध्यक्ष खेमचंद सैनी भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बसपा सुप्रीमो 5 रैलियां करेगी, जिसके बाद पूरे माहौल गठबंधन के पक्ष में हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बसपा ने अपने उम्मीदवार घोषित करके यह साबित कर दिया कि वह चुनावी रण के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में बसपा ने 14 प्रतिशत मत हासिल किए थे, जो कि हरियाणा में बसपा की उपलब्धि है।
मेघराज ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आईएनएलडी-बसपा गठबंधन से घबराकर कांग्रेस-भाजपा ने आईएलएनडी में दरार डलवाकर उसे दोफाड़ कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का गरीबी हटाने का घोषणा पत्र बहकावा है,  72 हजार रुपये सालाना देने का जो वायदा कर कांग्रेस रही है वह पूरी तरह से चुनावी जुमला है क्योंकि कांग्रेस को सत्ता में आना नहीं है इसलिए वह इस प्रकार के वायदे कर रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी 15 लाख रुपये हर आदमी के खाते में डलवाने व 2 करोड़ रोजगार सालाना देने का दावा किया था परंतु पांच सालों में यह दावा केवल जुमला ही साबित हुआ है। आज भाजपा की नीति और रीति से लोग पूरी तरह से दुखी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक समान शिक्षा प्रणाली लागू होनी चाहिए, जिससे कि समान शिक्षा का अधिकार लोगों को मिल सके। उन्होंने कहा कि लालच देकर वोट मांगना गलत है, इस मामले में चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी फरीदाबाद नरक सिटी बनकर रह गई है, यहां जगह-जगह गंदगी के ढेर इस बात का गवाह है कि मौजूदा सांसद ने यहां विकास नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि बसपा ही अब बीजेपी नाम की गंदगी को साफ करेगी। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से फरीदाबाद के बसपा प्रत्याशी मनधीर सिंह मान को विजयी बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि इस जीत के बाद फरीदाबाद की दिशा और दशा पूरी तरह से बदल दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *