नहर का मीठा पानी पीएंगे जींद के नागरिक, 300 करोड़ खर्च करेगी सरकार, उद्योगों की संभावना भी तलाशेंगे -सीएम

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा
Yuva Haryana
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि जींद जिले में लगभग हर प्रकार की खेती की जाती है, इसलिए इस जिले में कपडा उद्योग तथा ऑगैनिक फुड पार्क स्थापित करवाने की संभावनाएं तलाशी जायेगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने जींद शहर के लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए नहरी आधारित स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने की घोषणा की और कहा कि इस विकास परियोजना पर 300 करोड रूपये की धनराशि खर्च की जायेगी। 
मनोहर लाल आज जींद में आयोजित जन सहयोग रैली को सम्बोन्धित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जींद जिला को विकास के मामले में किसी भी सूरत में पीछे नहीं रहने दिया जायेगा। पूर्व में इस जिला के विकास को लेकर जो घोषणाएं की गई है वे लगभग पूरी होने को आ गई है। कुछ परियोजनाएं अभी तक अधूरी है उन्हें भी आगामी एक वर्ष में पूरा करवा लिया जायेगा। उन्होंने जींद बाईपास के सम्बन्ध में कहा कि इस विकास परियोजना को आगामी दो माह में पूरा करवाकर जिला के लोगों को बड़ी सौगात दी जायेगी। 
मुख्यमंत्री ने विपक्षी पार्टियों इनैलो तथा कांग्रेस का नाम लिये बगैर इन पर हमला बोलते हुए कहा कि इन पार्टियों की सरकारों में दलालों के बिना ना नौकरी मिलती थी और न ही कोई सरकारी कार्य होते थे। हमारी सरकार ने प्रदेश से भष्टाचार को खत्म करने के लिए सभी सरकारी योजनाओं को ऑनलाईन कर दिया है। अब ना कोई दलाल, न ही कोई सिफारिश काम करती है। 
मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमूह में महिलाओं से पूछा कि किसके घर में अभी तक उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर मिला है या नहीं। कुछ महिलाओं ने मुख्यमंत्री के समक्ष हाथ उठाकर बताया कि उन्हें गैस सिलेंडर नहीं मिला है। इस पर मुख्यमंत्री ने महिलाओं को संबंधित अधिकारियों के पास नाम व पता दर्ज करवाने के लिए कहा और अधिकारियों को 48 घंटे के अंदर-अंदर गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।
केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि पिछले चार वर्षों में जींद जिला में काफी विकास कार्य हुए है, केवल हमारी सरकार ने विकास के मामले में जींद जिला की ओर ध्यान दिया है। इसी प्रकार से विधायक प्रेमलता ने भी जींद जिला में हुए विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और कहा कि भविष्य में भी इसी प्रकार से इस जिला के विकास की और ध्यान देंगे। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने लोकतंत्र को कठपुतली बना दिया था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद प्रदेश के सभी वर्गों एवं क्षेत्रों का बराबर विकास हुआ है। हमारी पार्टी की सरकार ने जनता की आशाओं एवं आकांक्षों के अनुरूप काम कर दिखा दिया है कि सही मायने में बीजेपी ही प्रदेश का विकास करवा सकती है। 
वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जितना विकास प्रदेश में पिछले 60 वर्षों में हुआ था, उतना विकास हमारी सरकार ने चार वर्षों में करके दिखाया है। उन्होंने यह भी कहा कि जींद जिला में और भी अनेक विकास कार्य करवाकर इसके पिछड़ेपन्न को दूर करने का काम किया जायेगा। जींद-रोहतक सडक़ का निर्माण कार्य जो काफी वर्षों से बंद पड़ा था, वह भी एक माह में शुरू हो जायेगा। सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक ने भी रैली को सम्बोन्धित किया। उन्होंने जींद में अब तक हुए विकास कार्यों का ब्यौरा रखते हुए, भविष्य में होने वाले विकास कार्यों को भी गिनवाया। 
रैली में पूर्व वीसी ए के चावला ने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने उन्हें विधिवत रूप से पार्टी में शामिल किया और आश्वासन दिया कि बीजेपी में उन्हें पूरा मान सम्मान मिलेगा। 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन विकास परियोजनाओं का किया उदघाटन एवं शिलान्यास- मुख्यमंत्री ने रैली को सम्बोन्धित करने से पहले 11 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास तथा एक विकास परियोजना का उद्घाटन किया। इन विकास परियोजनाओं पर लगभग 560 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च आयेगी। उन्होंने जींद की स्कीम नम्बर पांच व छ: में सडक़ों की विशेष मरम्मत,  गोहाना रोड़ से बाल भवन सफीदों रोड़ तक सडक़ को चौड़ा करने, उचाना मंडी में शॉपिंग कॉम्पलैक्स बनाने ,उचाना मंडी में नगरपालिका कार्यालय का निर्माण करने,  सिवाना माल गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन , शामलों कलां के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ,नागरिक अस्पताल के पुराने ब्लॉक के जीर्णोद्धार करने, जींद शहर में राजकीय बहुतकनीकी कॉलेज का निर्माण करवाने, राष्ट्रीय राजमार्ग जींद-गोहाना रोड़ को दो मार्गी बनाने, जींद-करनाल रोड़ को चौड़ा व मजबूत करने,दो मार्गी भिवानी-मुंढाल-जींद सैक्षन के पुनर्वास व उनयन विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया तथा सफीदों में नर्सिंग कॉलेज का उदघाटन किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *