नशा तस्करी में इस्तेमाल होने वाली गाड़ी का करवाएंगे रजिस्ट्रेशन रद्द- डीजीपी

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Sanjeev Saini, Yuva Haryana

Rania, 09 June, 2018

गांव जीवननगर में नामधारी समाज द्वारा नशे को जड़ मूल से समाप्त करने के उदेश्य से  अनाज मंडी जीवननगर में एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नामधारी समाज के सतगुरू ठाकुर उदय सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र को नशे से मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है।

आज के युवा वर्ग को नशे की गिरफ्त से हटाकर शिक्षाए खेलों व विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढचढ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को सही मार्गदर्शन दिलाने में शिक्षित समाज का होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि नशे का धंधा करने वालों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा। नशे में इस्तेमाल होने वाली गाड़ी का रजिस्ट्रेशन रद्द करवाएंगे और सिरसा में नशा रोकने के लिए अलग से पुलिस बल व गाडिय़ां दी जाएगी।

इस अभियान के तहत शनिवार को डीजीपी बीएस संधू ने बतौर मुख्यातिथि पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया। बीएस संधू ने कहा कि  वे 20 साल बाद जीवननगर में 300 किलो मीटर का सफर करके आए है। उन्होंने कहा कि जब वह पहले इस जीवननगर गांव में आए थे तो सरदारा सिंह बच्चे होते थे आज उन्हें गर्व है कि सरदारा सिंह ने मेहनत करके डीएसपी बन कर दफ्तर में फोटो दिखाई तो उन्हें बड़ी खुशी हुई।

 

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए बीएस संधू ने महिलाओं को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने के सुझाव दिया। संधू ने कहा कि नशे पर कड़ा अंकुश लगाने के लिए पुलिस विशेष अभियान चला रही है जिसके लिए अलग से टीमों का गठन किया गया है। इस कार्यक्रम में पहुंचने पर डीजीपी बीएस संधू का नामधारी समाज के सतगुरू उदय सिंह ने बुके भेंट करके गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

तरण क्ल्ब द्वारा करवाए गए कार्यो की डीजीपी संधू ने प्रशंसा की। तरण क्लब के प्रयासों से लगभग 250 लोगों को नशे से मुक्त करवाया है इसके अलावा भ्रुण हत्याए बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान को सफल बनाने के लिए गांव गांव में युवा सगंठन  बनाए जा रहे है। जिसमें युवाओं को जिम्मेवारी सौंपी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *