पहली बार बिजली के दामों में 46 फीसदी कटौती, देश में सबसे सस्ता है पेट्रोल-डीजल हरियाणा में- कैप्टन अभिमन्यु

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Kaithal, 1 Nov, 2018

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के गठन के बाद पहली बार बिजली के दामों में 46 प्रतिशत से अधिक की कमी की है और बकाया बिजली बिल माफी योजना शुरू की गई है। अगर सभी उपभोक्ता अपने बकाया बिल का भुगतान कर देते हैं, तो संपूर्ण प्रदेश में आगामी मार्च माह तक 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी। सरकार द्वारा प्रदेश में सबसे सस्ती दर पर डीजल व पैट्रोल उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

बता दें कि कैप्टन अभिमन्यु आज कैथल प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में आयोजित की गई जन विश्वास रैली में उपस्थित अपार जन समूह को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश वासियों को बड़ी राहत देते हुए बिजली के दामों में लगभग आधी कमी की गई है व बिजली बिल बकाया उपभोक्ताओं हेतू बकाया बिजली बिल माफी योजना शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पैंशनों में बढ़ोत्तरी करते हुए आज से 2000 रुपए कर दिया गया है। चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि कर दी मौज बुढ़ापै में, दो हजार रुपए सीधे खाते में। सरकार द्वारा महापुरूषों के नाम से योजनाएं बनाई जा रही है और समारोह आयोजित किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को उनकी शिक्षाओं की जानकारी दी जा सके।

सरकार की जन विश्वास रैलियों में उमड़ी भीड़ सरकार की नीतियों पर मुहर लगा रही है व प्रदेश को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाने के प्रयास निरंतर जारी रहेंगे। सरकार द्वारा नंबरदारों को पूरा मान-सम्मान करते हुए उनके पारिश्रमिक को दोगुणा किया गया है। शीघ्र ही 22 हजार स्मार्ट फोन भी दिए जाएंगे, ताकि वे बेहत्तर ढंग से अपना कार्य कर सकें। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए तक स्वास्थ्य बीमा की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों में देश के गौरव को बढ़ाया है व देश को एकता के सूत्र में बांधने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल के सम्मान में गुजरात में 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का निर्माण करके इसे लोकार्पित किया गया है। कश्मीर से कन्या कुमारी, कच्छ से कामाख्या तक एक भारत का निर्माण करने वाले लौह पुरूष ने अंग्रेजों की साजिश को नाकाम करते हुए देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया।

इस प्रतिमा के अनावरण से गरीब किसान व कामगार का सम्मान बढ़ा है। नया भारत-नया हरियाणा के निर्माण के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री द्वारा हरियाणा में सबसे ऊंची प्रतिमा भी किसानों के मसीहा सर छोटू राम को लोकार्पित किया है, जिससे किसान व कमेरा वर्ग गौरवान्वित महसूस कर रहा है। देश के प्रधानमंत्री ने देश वासियों में स्वाभिमान की भावना को जागृत किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *