कुरुक्षेत्र में 5 निजी स्कूल संचालकों और BEO के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Darshan Kait, Yuva Haryana

Kurukshetra, 9 Jan, 2019

कुरुक्षेत्र में 5 निजी स्कूल संचालकों के साथ- साथ थानेसर बीईओ पर अदालत के आदेश से धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। उन्होंने शिक्षा बोर्ड से संबद्ध नहीं होने पर भी गड़बड़-झाला करते हुए दूसरे स्कूल से परीक्षा दिलवाई थी। दरअसल, तत्कालीन DEO परमजीत शर्मा ने इस सारे मामले की पहले जांच की फिर पुलिस को शिकायत दी, लकिन नतीजा अटका रहा।

इसके बाद लम्बा अरसा बीत गया, तो उन्होंने अदालत में गुहार लगाई। जिस पर अदालत के आदेश से माता वैष्णो देवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधान सुखराम सैनी, मनु शिक्षा सदन स्कूल की संचालिका जगमति -ओम, कान्वेंट स्कूल मोहन नगर के संचालक उमाशंकर, कुरुक्षेत्र मॉडल स्कूल की प्राचार्या निशी गुप्ता सहित विकास शिक्षा सदन स्कूल के संचालक सतीश शर्मा व तत्कालीन थानेसर खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक के खिलाफ कोर्ट में पेश सबूतों के आधार पर संज्ञान लेते हुए न्यायधीश मेडम रेणु बाला की कोर्ट ने पुलिस को IPC की धारा 420, 467, 465, 468, 471 और 120बी के तहत केस दर्ज कर आगामी जांच के आदेश दिए हैं।

कोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस का रवैया ढीला-ढाला ही दिखता है। पहले मामला दर्ज होने के कई दिन तक फाईल सेक्टर सात चोकी में बिना किसी कारण पड़ी रही, अब फाई सेक्टर सात चोकी से महज दो सो मीटर दूर सम्बंधित थाना शेहर थानेसर का सफर तय कर पाई है या नहीं उसे बताने के लिए थाना शेहर थानेसर के थानेदार उपलब्ध नहीं थे।

वहीं इन्साफ नहीं मिलने की बात शिकायतकर्ता तत्कालीन DEO परमजीत शर्मा के लब पर दिखी और उन्होंने  इस सारे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग कर डाली ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *