दहेज उत्पीड़न के तीन मामलों में 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Yamuna Nagar 16, Jan,2019

शादी में दहेज की मांग न पूरी होने पर 3 महिलाओं ने ससुराल पक्ष के लोगों पर मारपीट करने और घर से निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर ससुराल पक्ष के 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़िता कुसुम ने महिला पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी 22 फरवरी 2018 को गांव मंडेबर निवासी गुरदीप सिंह के साथ हुई थी। शादी में उसके मायके वालों ने उसे काफी दान दहेज देकर विदा किया था। मगर शादी में दिए गए दहेज से उसका पति और ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे और उससे अधिक दहेज की मांग करने लगे।

आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके पति गुरदीप और ससुराल पक्ष के अन्य सदस्यों ने उसे पीट- पीटकर घर से बाहर निकाल दिया और बिना दहेज के लौटने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी।

पीड़िता पूजा ने बताया कि उसकी शादी संगरूर पंजाब निवासी राकेश के साथ हुई थी। उसके ससुराल पक्ष के लोग भी उससे अधिक दहेज की मांग करने लगे। दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके ससुराल पक्ष के सदस्यों ने उसे पीट-पीट कर घर से निकाल दिया।

पीड़िता हेमा रानी ने बताया कि शादी में दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके  पति ने अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उसे घर से निकाल दिया।जिसकी सूचना उसने पुलिस को दी। मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *