राम रहीम को सीबीआई कोर्ट से बड़ा झटका, बचाव पक्ष की याचिका खारिज

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
  • पंचकूला में राम रहीम को सीबीआई कोर्ट से बड़ा झटका

  • सीबीआई कोर्ट ने बचाव पक्ष की याचिका की खारिज

  • सीबीआई जज बदलने की मांग को लेकर लगाई थी याचिका

  • मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी

Umang Sheoran, Yuva Haryana
Panchkula, 10 Dec, 2019

पंचकूला में डेरा प्रमुख राम रहीम को सीबीआई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने बचाव पक्ष की तरफ से जज बदलने की लगाई याचिका को खारिज कर दिया है। आज सुबह ही इस मामले में सुनवाई हुई। अब इस मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी।

इस मामले में आरोपी कृष्ण लाल ने जज बदलने की याचिका लगाई थी। लेकिन आज कोर्ट ने इस मामले मेंं याचिका को खारिज कर दिया है। अब 14 दिसंबर को रंजीत हत्याकांड मामले में फाइनल बहस होगी और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही कोई बड़ा फैसला आ सकता है।

राम रहीम से हनीप्रीत की हुई मुलाकात, आधे घंटे से ज्यादा देर तक रुकी हनीप्रीत

साध्वी यौन शोषण और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के दोषी जेल में बंद गुरमीत राम रहीम के एक सहयोगी और आरोपित कृष्ण लाल ने विशेष सीबीआई अदालत में एक याचिका लगाकर मांग की थी कि डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या मामले में वह सीबीआई के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह से इस मामले की सुनवाई नहीं करवाना चाहते हैं।

पिछली सुनवाई में एक याचिका लगाकर बचाव पक्ष ने कहा था कि गुरमीत राम रहीम के खिलाफ पहले ही दो मामलों में जगदीप सिंह सजा सुना चुके हैं। इसलिए तीसरे मामले में वह किसी और जज से सुनवाई कराना चाहते हैं।

राम रहीम के समर्थकों ने हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा, ये है बड़ी वजह

इस मामले में सीबीआई ने अपना जवाब दाखिल करते हुए याचिका में जो बातें कही हैं उन्हें पूरी तरह झूठा करार दिया था। और मामले में जानबूझकर देरी करवाने की बात कही थी। गौरतलब है कि डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या मामले में पिछले लंबे समय से सुनवाई चल रही है।

दोनों पक्षों की ओर से अपनी दलीलें पेश करने के बाद अब फाइनल बहस शुरू होने वाली है, परंतु पिछली सुनवाई में अचानक बचाव पक्ष की ओर से याचिका लगाकर जज बदलने की मांग उठा दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *