168 में से सिर्फ 2 बच्चे हुए थे पास, यूनिवर्सिटी ने वापिस लिया रिजल्ट, क्या अब जैसे तैसे पास किए जाएंगे छात्र ?

चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Indervesh Duhan, Yuva Haryana

Bhiwani, 21-04-2018

छात्रों के उग्र प्रदर्शन के बाद चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी ने बीसीए फस्ट इयर का रिजल्ट वापिस ले लिया है। अब फिर से  रिजल्ट चैक करके यूनिवर्सिटी प्रशासन इसे घोषित करेगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि छात्रों के गलत कोड भरने से रिजल्ट खराब रहा। बता दें कि बीते सोमवार को रिजल्ट घोषित हुआ था। रिजल्ट में 168 में से सिर्फ 2 ही छात्र पास हुए थे।

परीक्षा में इतनी ज्यादा संख्या में छात्रों के फेल होने पर इनसो ने यूनिवर्सिटी में हंगामा किया था। छात्रों ने विश्विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी और साथ ही रिजल्ट को दोबारा से चैक करने की मांग का ज्ञापन भी सौंपा था।

छात्रों ने आरोप लगाया था कि वे अच्छी प्रकार से पेपर करके आए थे, उसके बावजूद भी उन्हें फेल कर दिया गया। छात्रों के हंगामे के बाद यूनिवर्सिर्टी प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनकी मांगो पर विचार किया जाएंगा।

छात्रों के प्रदर्शन के बाद यूनिवर्सिटी ने एक बैठक की थी। बैठक में निर्णय लिया गया था कि रिजल्ट फिर से घोषित किया जाएगा और इसके लिए पुराने रिजल्ट की फिर से जांच की जाएगी।

यूनिवसिटी के वीसी प्रोफेसर आरके मित्तल ने बताया कि रिजल्ट को लेकर  इस पर कारवाई की जा रही है और रिजल्ट को फिर से जांचा जा रहा है। अब दोबार परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा।

 

2 thoughts on “168 में से सिर्फ 2 बच्चे हुए थे पास, यूनिवर्सिटी ने वापिस लिया रिजल्ट, क्या अब जैसे तैसे पास किए जाएंगे छात्र ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *