हरियाणा के प्रखर मित्तल ने CBSE में किया टॉप

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Hayana

Chandigarh, 29 May, 2018

हाल ही में 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए थे, जिसमें फिर एक बार बेटियों ने बाजी मार ये साबित कर दिया कि हमारे देश में लड़कियां लड़कों से काफी आगे हैं।

जहां हर जगह लड़कियों को अपने सपनों को पूरा करने से पीछे खींचा जाता था, वहीं आज पढ़ाई से लेकर हर क्षेत्र में बेटियां काफी आगे निकल चुकी हैं।

आज CBSE 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। छात्र बेसबरी से इंतजार कर रहे थे। पूरे साल की मेहनत का फल आज सामने आया है।

बता दें कि पूरे हरियाणा के लिए गौरव की बात है कि गुरुग्राम के प्रखर मित्तल ने CBSE में टॉप किया है। इसके अलावा रिमझिम अग्रवाल, नंदनी गर्ग और क्षी- लक्षमी ने भी 499 नंबर लेकर देश का नाम रोशन किया है।

CBSE में टॉपर प्रखर मित्तल ने गुरुग्राम के DPS स्कूल का भी नाम रोशन किया है, जिससे सभी अध्यापक बेहद खुश हैं।

 

दसवीं की परिक्षा में आल इंडिया टाप करने वाले प्रखर का सपना एक बेहतर इजीनियर बनाना है। प्रखर की माने तो वह रोजना दो घंटे पढ़ाई किया करता था। उसके परिवार ने भी कभी उस पर दबाब नहीं डाला और हमेशा ही उसे एनक्रेज किया कि वह पढ़ाई के साथ- साथ खेल पर भी पीछे नहीं रहे।

वह सुबह उठने के बाद पढ़ाई के साथ ही खेलने के लिए निकल जाता था। इसमें उसके दोस्तो का भी पूरा सहयोग रहा है। साथ बैठ कर पढ़ाई करने से ही उसके अच्छे नम्बर आए है।

 

छात्र CBSE की दी गई साइट पर जाकर अपने- अपने परिणामों को देख सकते हैं।

www.cbse.nic.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *