Home Breaking CBSE का बड़ा फैसला, पहली से आठवीं तक बच्चे अगली कक्षा में जाएंगे, देखें आदेश

CBSE का बड़ा फैसला, पहली से आठवीं तक बच्चे अगली कक्षा में जाएंगे, देखें आदेश

0
0Shares

Yuva Haryana, Chandigarh

कोरोनावायरस के चलते देश में हालात गंभीर बने हुए हैं। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना के डर से अधिकतर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। वहीं, देश में हुए लॉकडाउन (Corona Lockdown) के चलते दोबारा परीक्षाएं आयोजित करना भी मुमकिन नहीं है। इसको ध्यान में रखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) को पहली क्लास से 8वीं क्लास तक के सभी छात्रों को पास करने का आदेश दिया है। इसके अलावा 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्रोजेक्ट्स, टेस्ट, टर्म एग्जाम आदि के आधार पर पास करने के लिए कहा है।

मानव संसाधन विकास मंत्री, रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने आज यह जानकारी ट्वीट करके दी। इसके साथ उन्होंने ये भी बताया कि जो स्टूडेंट्स इस बार पास नहीं हो पाएंगे वे स्कूल द्वारा आयोजित किए गए टेस्ट में हिस्सा ले सकेंगे। ये टेस्ट ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में कराए जाएंगे।

बता दें कि देशभर के स्टूडेंट्स इस फैसले का इंतजार कर रहे थे। कई राज्य के बोर्ड पहले ही 8वीं क्लास तक के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास करने का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन सीबीएसई (CBSE) के स्कूलों के स्टूडेंट्स को पास करने का आदेश आज जारी हुआ है। MHRD के इस फैसले के बाद लाखों स्टूडेंट्स ने राहत की सांस ली है।

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2020-04-01-at-8.12.01-PM.jpeg
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पंचकूला में मिले कोरोना के चार नए मरीज, देखिए 24 घंटों कितनी हुई बढ़ोतरी

Umang Sheoran, Yuva Haryana, Panchkula पंचकूला &…