6 महीने में 50 से ज्यादा चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाला गिरोड चढ़ा पुलिस के हत्थे

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram

गुरुग्राम पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के मास्टर माइंड समेत दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि ये नशे के आदि है और अपने नशे की लत को पूरा करने व अपने शौक को पूरा करने के लिये वारदात को अन्जाम देते थे।  वे वारदात के समय पिस्तौल अपने साथ ही रखते थे। अगर कोई व्यक्ति विरोध करता तो उस पर पिस्तौल तान कर मारने की धमकी देकर झपटमारी करके वहॉ से भाग जाते थे।

गुरुग्राम में रैकी करने के बाद इस गिरोह के सभी सदस्य अपना शिकार के लिए दिल्ली से गुरुग्राम आते थे औऱ उसके बाद जिस इलाके को चुना गया था उस इलाके में मोटर साइकिल पर सवाल होकर महिलाओं से चैन छिनकर या फिर कोई व्यक्ति अकेले में मिल गया तो उसके साथ बंदूक के बल पर छिनाछपटी करते थे।

स्नैंचिग की वारदात को अन्जाम देने के लिये पहले साल 2017 मे दिल्ली से एक मोटर साइकिल पलसर को चोरी किया था। ये दोनो इसी मोटर साइकिल पर सवार होकर वारदात को अन्जाम देने के लिये गुरुग्राम मे आते थे और वारदात को अन्जाम देने के बाद मोटर साइकिल को छिपाकर खडा कर दिया करते थे।

बता दें कि संजय इस गिरोह का मास्टमाइंड था जो 1994 से  अपराध की दुनिया में सक्रिय है। वही इस गिरोह के मास्टमाइंड और दूसरे सदस्य करीब 12 बार जेल भी जा चुके है। गुरुग्राम पुलिस ने गिरोह के मास्टमाइंड संजय , संदीप और जोगिंद्र को गिरफ्तार किया है।

ये सभी गुरुग्राम पिछले 6 महीनों में 50 से ज्यादा वारदातों अंजाम दे चुके है। इसके साथ ही ये बदमाश पुलिस से बचने के लिए मोबाइल और दूसरे ऐसे उपकरणों का प्रयोग वारदात के समय प्रयोग नहीं करते थे जिससे उनकी लोकेशन या  इनके बारे में कोई जानकारी न लग जाये।फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *