Home Breaking हरियाणा के इस Toll Plaza पर फास्टैग होने के बावजूद लग रहा है नॉर्मल पर्ची से भी ज्यादा का समय

हरियाणा के इस Toll Plaza पर फास्टैग होने के बावजूद लग रहा है नॉर्मल पर्ची से भी ज्यादा का समय

0
0Shares

Yuva Haryana, Chandigarh

केंद्र सरकार द्वारा देश मे टोल प्लाजा पर वाहनों को टोल कटवाने के लिए कम समय मे निकाला जाए और ज्यादा समय न लगे इसके लिए फास्टटैग अनिवार्य किया हुआ है जिसमे गाड़ियों पर लगे फास्टटैग को स्कैन कर ऑनलाइन पैसे काट लिए जाते है। गत महीने केंद्रीय परिवहन मंत्रालय द्वारा इस योजना को जनहित में लोगों को बेहतर सुविधा देने के उद्देश्य से लागू किया गया था। इसके साथ ही हर टोल प्लाजा पर सभी लाइनों को फास्टटैग लेन बनाया गया है।

परन्तु चंडीमंदिर टोल प्लाजा पर फास्टटैग लेन सरकार की इस योजना को सफलता से लागू करने में विफल साबित हो चुका है उक्त आरोप एनएसयूआई में राष्ट्रीय संयोजक व शिवालिक विकास मंच के उपाध्यक्ष दीपांशु बंसल ने चंडीमंदिर टोल पर स्थानीयजनो और वाहन चालकों को देरी से निकलने में आ रही समस्या और टैग को देरी से स्कैन करने को लेकर लगाए है।

दीपांशु बंसल का कहना है कि चंडीमंदिर टोल प्रशासन फास्टटैग सुविधा को पूर्णतः लागू करने में असफल साबित हो चुका है और सभी को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है क्योंकि टोल पर न तो जल्दी से टैग स्कैन होता है व न ही गाड़िया निकालने के लिए कोई उपयुक्त सुविधाए उपलब्ध है। बंसल के अनुसार अनेको बार तो 15-15 मिनट तक लोगो को टैग लाइन में खड़ा रहना पड़ता है।

उनका यह भी कहना है कि अगर टैग लाइन में ही इतने समय तक खड़े रहना है तो टैग लाइन का फायदा क्या है। नॉर्मल पर्ची से ज्यादा समय फ़ास्टटैग लाइन से निकलने में लगता है। वही उनका कहना है कि टैग में पैसे होने के बावजूद स्कैन होने में काफी काफी समय लगता है जोकि टोल प्रशासन की नाकामी को उजागर करता है।

दीपांशु ने मांग की है कि जनता को सहूलियत देने के लिए फास्टटैग सिस्टम में सुधार किया जाए ताकि आमजनमानस को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी स्थानीय लोगो के लिए 1 महीने से ज्यादा का मासिक पास रिचार्ज करवाने के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मांग की जा चुकी है।

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना ने आज तोड़े सारे रिकॉर्ड, 300 से ज्यादा केस, देखें मेडिकल बुलेटिन

Yuva Haryana, Chandigarh ये भी पढ़िय…