कांग्रेस का नाम बदलकर पंजाब-पुद्दुचेरी-परिवार रख दो :CM खट्टर

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

कर्नाटक चुनाव के बाद केंद्र की भाजपा के साथ हरियाणा की भाजपा के भी हौंसले बुलंद है। इसी कड़ी में सीएम खट्टर ने कहा है कि  कांग्रेस को अब नाम बदलकर पंजाब-पुदुच्चेरी-परिवार पार्टी रख लेना चाहिए। क्योंकि कांग्रेस अब केवल पंजाब और पुद्दुचेरी की 2.5 प्रतिशत आबादी पर ही राज करने वाली पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि जब तक राहुल गांधी राष्ट्रीय नेतृत्व में हैं तब तक कांग्रेस पार्टी का भला नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस मुक्त भारत मिशन सफल हो रहा  है। राहुल गांधी ने जिस तरह प्रधानमंत्री बनने की इच्छा व्यक्त की थी, आज के  परिणामों को देखने के बाद उन्हें 2019 में ही नहीं, 2024 में भी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा छोड़ देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गठबंधन का युग समाप्त हो चुका है। वहीं हरियाणा में हुए गठबंधन पर भी उन्होंने कहा कि ये अस्वाभाविक गठबंधन हुआ है, जिसका कोई मतलब नहीं है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कर्नाटक राज्य में बीजेपी की जीत पर कहा कि साल 1996 के बाद से बीजेपी लगातार आगे बढ़ती गई और आज देश की 70 प्रतिशत आबादी पर बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों का शासन है। कांग्रेस आज केवल 2.5 प्रतिशत आबादी पर राज करने वाली पार्टी रह गई है। यह बात मुख्यमंत्री ने आज पंचकूला में बीजेपी के पार्टी कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले  अटल बिहारी वाजपेयी के समय में एक समझौते की सरकार 13 दिनों के लिए चली। फिर 13 महीने और बाद में 4.5 साल का कार्यकाल रहा। इस गति से धीरे-धीरे पार्टी  बढ़ती गई और आज देश के 21 राज्यों में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों की सरकार है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का जो इतिहास रहा है और आज के समय में बीजेपी ने जो बढ़त हासिल  की है, यह स्थिति कांग्रेस की कभी भी नहीं रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *