स्कूल बस हादसाः मुआवजे का मरहम, मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rothak, 1 May, 2018
चरखी दादरी हादसे के पीडि़तों के लिए मुआवजे की घोषणा की गई है। मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रूपए और घायलों को 50-50 हजार रूपए दिए जाएंगे। प्रदेश के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने मंगलवार को पीजीआई रोहतक में दाखिल घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल पूछा।

घायलों के सहायकों ने मंत्री के सामने पीजीआई में सुविधाओं की कमी की बात कही। इस पर धनखड़ ने घायलों को सभी प्रकार की जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।
 
सोमवार को चरखी दादरी के पास हुए सड़क हादसे में 3 स्कूली बच्चों समेत 5 की मौत हो गई थी। इस हादसे में करीब एक दर्जन घायल हो गए थे।
चरखी दादरी में भगत सिंह मैमोरियल स्कूल की बस बिगोआ से चरखी दादरी की तरफ जा रही थी। बस में ड्राइवर-कंडक्टर और 16 बच्चे सवार थे। बस जैसे ही मोरवाला और अचीनाताल के बीच पहुंची तो सामने से आ रहे डंपर के साथ उसकी जोरदार टक्कर हो गई।
चरखी दादरी के अस्पताल में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने के चलते घायलों को पीजीआई रोहतक रैफर कर दिया गया था। इस मामले में चरखी दादरी के पूर्व विधायक सतपाल सांगवान ने सुविधाओं की कमी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से फोन पर बात की थी। प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने भी घायलों का हालचाल पूछकर डाक्टर्स को निर्देश दिए थे। 
उधर, मंगलवार सुबह पीजीआई में 2 मृतकों का पोस्टमार्टम हुआ था। जबकि 3 का पोस्टमार्टम चरखीदादरी में हुआ। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। इस बीच विदेश से लौटे कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ पीजीआई में दाखिल सभी घायलों का हालचाल पूछने के लिए पहुंचे।
घायलों के सहायकों ने डाक्टर्स के सामने ही मंत्री को सुविधाओं में कमी की बात कही। उनका कहना है कि समय पर डाक्टर व अन्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इस पर मंत्री ने सभी प्रकार की जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। धनखड़ ने हादसे के मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह दर्दनाक हादसा था। चरखी दादरी में ओवरलोडिड वाहनों के मुद्दे पर उन्होंने कार्रवाई की बात कही। 
 
Read This News Also >>>>>

1 thought on “स्कूल बस हादसाः मुआवजे का मरहम, मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *