बोरवेल में गिरा डेढ़ साल का बच्चा, राहत और बचाव कार्य जारी

Breaking Uncategorized अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Hisar, 20March, 2019

हिसार के बालसमंद इलाके में एक बोरवेल में करीब डेढ़ साल का बच्चा गिर गया है जिसके बाद जिला प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

बोरवेल में गिरे बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन सेना की भी मदद ले रहा है। अभी कुछ देर पहले सेना की गाड़ियों की आवाजाही घटनास्थल के आसपास दिखाई दी जिसमें सेना के मेडिकल कोर की एंबुलेंस भी शामिल है। इसके अलावा सेना के जवान भी घटनास्थल पर मौजूद है और बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने का के उपायों पर लगातार मंथन जारी है।
राजस्थान सीमा से सटे हिसार जिले के बालसमंद गांव में खेलते खेलते एक डेढ़ साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया है। बच्चे का नाम नजीब खान बताया जा रहा है। खेतों में बने मकानों से थोड़ी दूर खोदे गए इस बोरवेल  के पास यह बच्चा खेल रहा था कि अचानक बोरवेल के अंदर गिर गया जिसके रोने की आवाज सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने सूचना स्थानीय पुलिस चौकी में दी। जिसके उपरांत जिला प्रशासन हरकत में आया और तमाम आला अधिकारियों के साथ जिला उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने मोर्चा संभाल लिया है।
घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की टीम भी मौजूद है। राहत और बचाव कार्यों के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां, क्रेन, जेसीबी की भी व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है। राहत और बचाव कार्यों में रात का अंधेरा होने के कारण भारी परेशानी आ रही है लेकिन वैकल्पिक तौर पर लाइटों और जनरेटर का प्रबंध भी प्रशासन द्वारा किया गया है। यह सारी कार्यवाही जिला उपायुक्त अशोक मीणा के नेतृत्व में की जा रही है और वह पल पल के अपडेट पर निगाह बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि जिस बोरवेल में बच्चा गिरा है उसकी गहराई 60 से 80 फीट तक है और इसकी गोलाई 10 इंच बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *