ईमानदारी की मिसाल बने छोटे बच्चें, सड़क पर मिला मोबाईल पुलिस चौंकी पहुंचाया

बड़ी ख़बरें हरियाणा

अक्सर हम किताबों में पढ़ने वाले ईमानदारी के सबक को असल ज़िंदगी में उतार नहीं पाते है।  लेकिन कुछ छोटे बच्चों ने इस पाठ को जीवन में ना सिर्फ उतारा बल्कि मिशाल भी पेश की है। हुआ यूं कि कुछ छोटे बच्चे भिवानी के जैन चौक पुलिस चौकी में पहुंचे और बोले कि पुलिस अंकल हमें फोन मिला है। ये बात सुनकर वहां डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारी सोच में पड़ गए।

बता दें कि बच्चे छुटटी के बाद पैदल ही घर लौट रहे थे कि इसी दौरान सडक पर उन्हें एक मोबाइल फोन पड़ा हुआ मिला। बच्चों ने इस फोन को लावारिश समझ कर उठा लिया और फिर बच्चों ने उस मोबाइल को असल मालिक तक पहुंचाने की सोची तो बच्चे उस मोबाईल को लेकर सीधा पुलिस चौकी में पहुंचे।

सिटी पुलिस थाना प्रभारी श्रीभगवान ने जैन पुलिस चौकी में पहुंचकर उन बच्चों की होशियारी और ईमानदारी पर उन्हें शाबासी दी और ईनाम में सभी बच्चों को चाकलेट खिलाई। पुलिस की मदद से फोन उसके मालिक तक पहुंचाया गया। ये फोन शिल्पी नामक छात्रा का था जो बारहवीं कक्षा में पढ़ती है।

जब इस घटना का पता स्कूल की प्राचार्य ज्योति बजाज को चला तो वो भी चौकी में ही पहुंची और बच्चों की ईमानदारी के लिए पीठ थपथपाई। बता दें कि ये सभी बच्चे कक्षा दूसरी से लेकर पांचवीं तक पढने वाले थे, इनमें कक्षा पहली का प्रिंस, दूसरी कक्षा का दीपांशु, चौथी का जतीन, दीपक,पांचवीं कक्षा का मोक्ष, मोहित, ज्योति, आकांशा शामिल हैं। इन बच्चों को पुलिस की ओर से सम्मानित भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *