रोहतक में नकल रोकने गए बोर्ड चेयरमैन की सरपंच से कहासुनी, छह परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा रद्द

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Rohtak, 11 March, 2019

हरियाणा बोर्ड की तरफ से आयोजित परीक्षाओं में धड़ल्ले से नकल चल रही है। हालांकि विभाग की तरफ से नकल को रोकने के लिए लाख उपाय किये जा रहे हैं, लेकिन फिर भी नकल पर रोकथाम नहीं लग पा रही है। आज 10वीं की बोर्ड की परीक्षा में भी जगह-जगह नकल के चलते बोर्ड के चेयरमैन ने कार्यवाही की ।

रोहतक के गांवों में जब चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह पहुंचे तो यहां पर स्कूलों में धडल्ले से नकल करवाई जा रही थी जिसके बाद रोहतक जिले के छह परीक्षा केंद्रों को रद्द कर दिया गया वहीं एक गांव के स्कूल में पूरा स्टाफ ही रिलीव कर दिया गया है। रोहतक में ही एक सेंटर पर सुपरवाईजर एक सुपरिटेंडेंट को रिलीव किया है।

रोहतक के मदीना गांव में बोर्ड के चेयरमैन की गांव के सरपंच के साथ कहासुनी हो गई। यहां पर जब बोर्ड के चेयरमैन जांच करने के लिए पहुंचे तो देखा की बहुत ज्यादा नकल हो रही थी जिसके बाद सरपंच को कहा कि क्यों ना इस परीक्षा सेंटर की परीक्षा रद्द कर दी जाए जिसके बाद सरपंच ने कहा कि रद्द कर दो चाहे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हालांकि बोर्ड चेयरमैन ने फिर कोई एक्शन नहीं लिया।

डोभ गांव में भी ऐसा ही हाल देखने को मिला। यहांपर जब फ्लाइंग टीम पहुंची तो एक छात्र शीट लेकर भागने लगा तो उसे पकड़ा गया । इसके अलावा चार अन्य छात्रों पर भी नकल का केस बनाया गया । रोहतक के बहू गांव में पहुंचे तो यहांपर बहुत नकल हो रही थी जिसके बाद पूरे स्टाफ को ही रिलीव कर दिया। इसके बाद किलोई में पहुंचे तो यहां पर भी नकल चल रही थी वहीं सांघी के स्कूल के टायलेट में जाकर देखा तो नकल की पर्चियों का ढेर लगा हुआ था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *