करनाल में पहली बार होगी सर्कल कबड्डी, आज से होगी शुरू

Breaking खेल बड़ी ख़बरें हरियाणा

Gourav sagwal, Yuva Haryana

Karnal

करनाल जिले में पहली बार एक दिवसीय सर्किल कबड्डी कप 26 मई यानि आज होने जा रहा है। यह आयोजन शक्तिपुरम व आरकेपुरम के पीछे बन रहे खेल स्टेडियम में होगा।

इस कबड्डी कप में हरियाणा-पंजाब से 50 से अधिक खिलाड़ियों की टीमें भाग लेने करनाल आएंगी। यह जानकारी वार्ड नंबर 2 के नगर निगम पार्षद सरदार बलविंद्र सिंह ने दी।
उन्होंने बताया कि इस कबड्डी कप टूर्नामेंट में नेशनल और इंटरनेशनल स्तर के कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

प्रतियगिता में पानीपत से अहर, कुराना, जींद से झमोला, रोहतक से बाहु अकबरपुर, हिसार से भदावड़, कैथल से सांच, करनाल से बस्तली, हथलना, मूंड, जयसिंहपूरा समेत 50 से अधिक टीमों के साथ 500 से 700 खिलाड़ियों के पहुंचने की उम्मीद है।

वहीं इस महाकुंभ में ओपन टूर्नामेंट के दौरान हरियाणा और पंजाब की महिलाओं की टीमें भी आपस में भिड़ेंगी। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से अपील की है कि वह खेल को निष्पक्ष तरीके से खेलें। साथ ही यह ध्यान रखे कि टूर्नामेंट ठीक तीन बजे पहले मुकाबले के लिए शुरू होगा।

इस टूर्नामेंट में कबड्डी कप हासिल करने वाली टीम को 1 लाख रुपये का पहला पुरस्कार दिया जाएगा तो दूसरा पुरस्कार 71 हजार रुपये का होगा। वहीं तीसरा स्थान हासिल करने वाली टीम को 21 हजार का इनाम के रूप में दिए जाएंगे। साथ ही बेस्ट रेडर और कैचर को अलग से मोटरसाइकिलें दी जाएंगी।

इसी तरह महिलाओं के मुकाबले में विजेता टीम को 21 हजार और उप विजेता टीम को 15 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। क्वार्टर फाइनल में हारने वाली प्रत्येक टीम को 7100 रुपये पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *