एक गरीब आदमी के खाते से करीब 200 करोड़ के लेन देन से मचा हड़कंप, बैंक ने अफवाह बताया

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Y0nuus Alvi, Yuva Haryana

Nuh

पुन्हाना खंड के गांव तेड निवासी आमिर की एक मोबाईल मैसेज ने दिन का चैन और रात की नींद उड़ा दी है। कारण है कि दो दिन पहले उसके मोबाईल पर SBI बैंक खाते में करीब 199 करोड रूपये का लेन देन हुआ। वहीं भोपाल की एसबीआई शाखा ने आमिर के खाते को करीब एक साल पहले होल्ड कर दिया था। यह आमिर ने इसकी लिखित शिकायत पिनगवां पुलिस और पिनगवा स्थित एसबीआई शाखा के ब्रांच मैनेजर को कर दी है।

 

तेड निवासी आमिर ने बताया कि उसका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पिनगवां शाखा में खाता है। जिसका उसने एटीएम भी बनवाया था। साल 2016 में उसका एटीएम गुम हो गया जिसकी शिकायत उसने बैंक मैनेजर को लिखित दे दी थी। आमिर का कहना है कि उसने काफी दिनों से कोई लेन देन नही किया था। लेकिन उसके मोबाइल पर लगातार लेन देन के मैसेज आने लगे। उसने जब बैंक कर्मचारियों से बात की तो उन्होंने कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया और कहा कि आपके खाते में केवल 1800 रूपये हैं।

 

फिलहाल भोपाल स्टेट बैंक की शाखा ने उसके खाते पर बैन लगा दिया है। आमिर का कहना है कि गत पहले जुलाई को उसके खाते में करीब दो अरब रुपए का लेन देन हुआ। जिसने उसकी नींद उडा दी है। आमिर ने इसकी लिखित शिकायत पिनगवां पुलिस और पिगनवां स्थित स्टेट बैंक शाखा मैनेजर को कर दी है।

 

वहीं   पिनगवां स्थित स्टेट बैंक के मैनेजर राहुल रंजन ने बताया कि तेड गांव निवासी आमिर का उनकी बैंक में खाता है। जिसमें फिलहाल करीब 1800 रूपये का बैलेंस है। बैंक द्वारा आमिर को जारी किए गऐ एटीएम से भोपाल आदि इलाके में कई बार लैनदेन हुआ है। जिसकी वजह से भोपाल की एक बैंक शाखा ने आमिर के खाते पर 14 जुलाई 2017 से होल्ड लगा रखा है यानि लेन-देन बंद है।

 

उन्होने मेल के माध्यम से भोपाल बैंक से जानकारी मांगी है कि आमिर के खाते पर किन कारणों से होल्ड लगाया है। वहीं मैनेजर राहुल रंजन का कहना है कि डेबिट का मतलब होता है माईनस में बैलैंस होना। जो दो सौ करोड रूपये खाते से लैनदेन की बात कर रहे हैं वह सब अफवाह है ये सब अनपढ़ता के कारण हुआ है। राहुल का कहना है कि बाकी पूरी जानकारी तो मेल का जवाब आने के बाद ही पता चल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *