कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नहीं पहुंच पाए तो फोन के जरिये जनता को किया संबोधित

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Bharat Bhusan Midha, Yuva Haryana
Beri, 28 July, 2018
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने झज्जर के गांव माजरा (डी) में आयुर्वेद औषधालय खोलने, माजरा स्टेडियम से जटेला धाम तक नई सड़क का निर्माण कराने तथा गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का नाम बदल कर शहीद मेजर महेंद्र सिंह मॉडल स्कूल रखने की घोषणा की। साथ ही माजरा (डी) व साथ लगते अन्य गांवों की ओर से रखे गए मांग पत्रों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए उन्हें पूरा कराने का भरोसा भी दिया।
मुख्यमंत्री ने यह घोषणाएं हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के मोबाइल फोन के जरिए माजरा (डी) स्थित तपोभूमि जटेला धाम में स्वामी नितानंद मिशन फाउंडेशन की ओर से देश में आयोजित किए जाने वाले स्वास्थ्य शिविरों की श्रृंखला के शुभारंभ अवसर पर आयोजित सभा के दौरान पहुंचे श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए की।

स्वामी नितानंद मिशन फाउंडेशन के स्वास्थ्य शिविरों की श्रृंखला का पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल को शुभारंभ करना था लेकिन किन्ही कारणों से वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए और उनके प्रतिनिधि के तौर पर कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने श्रृंखला की शुरुआत की। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जोकि कार्यक्रम के स्वयं संयोजक भी थे उन्होंने नितानंद मिशन फाउंडेशन की ओर से जटेला धाम में ई-लाईब्रेरी खोले जाने की मांग पर अपने ऐच्छिक कोष से 2.51 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के लिए श्रद्धालुओं के समक्ष खेद भी जताया। नारनौल में जन्मे स्वामी नितानंद को एक पवित्र आत्मा बताते हुए कहा कि जितनी श्रद्धा से उनका नाम लिया जाए उतना कम है। सामान्यजन को उन्होंने परमात्मा के मार्ग पर चलने की सीख दी। उन्होंने हरियाणा सरकार की ओर से जटेला धाम की पवित्र भूमि को प्रणाम करते हुए कहा कि यहां के विकास के लिए सरकार की ओर से पूरी सहायता की जाएगी। मुख्यमंत्री ने मांगपत्र में शामिल आयुर्वेद औषधालय की मांग पर जमीन उपलब्ध होते ही पूरा करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *