सीएम खट्टर और कृषि मंत्री धनखड़ ने झज्जर में किया योग दिवस पर योग

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Yuva Haryana

Jhajjar

प्रदेश के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और सीएम खट्टर ने झज्जर में योग किया। इस दौरान प्रदेश के सीएम खट्टर ने कहा कि योग साधना का ये अपने आप मे रिकार्ड है। इसका श्रेय जाता है पीएम नरेंद्र मोदी जी को जिन्होंने यूएनओ में 177 देशो में आज के दिन को योग दिवस मनवाया।

ये योगाभ्यास केवल दिन तक नही बल्कि प्रतिदिन करना चाहिए।इससे आत्मिक, शारीरिक ही नही बल्कि सर्वांगीण विकास होता है। सुबह से रात तक काम करने का राज मेरा योगाभ्यास है।

उन्होंने कहा कि देश की विश्व मे ख्याति बढ़ी है। हमारे ऋषि मुनियों ने भी जीवन की सफलता का राज योग को बताया है। इसमें जितना अभ्यास करेंगे उतना जीवन सरल होगा।

योग चित्त की व्रतियों को दूर करता है। हमने राहगीरी भी शुरू किया है। खुश रहना भी कला है

साथ ही सीएम ने कहा कि भूटान में तो खुशी का मंत्रालय है। रविवार के दिन फ़ंन डे मनाए। सीएम ने योग साधना करने वाले दोनों बालकों की सराहना की। दोनों को पुरस्कार देने की घोषणा की।

वहीं मंत्री धनखड़ ने अपने सम्बोधन में कहा कि अपनी संस्कृति की पहचान का डंका आज पूरे विश्व मे बज रहा है। पंडित दीनदयाल जी ने कहा था कि शासन वह अच्छा है जहाँ अपनी संस्कृति का प्रचार प्रसार हो।

योग से अपना मन, चेतना से कल्याण होता है। गौरव की बात है कि आज भारत की पहचान विश्व मे बनी है

वही उन्होंने कहा कि ये यादगार लम्हे हैं। मुख्यमंत्री का आभारी हूं जो आज झज्जर योग करने पधारे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कर्म योगी है प्रधानमंत्री  और हरियाणा के मुख्यमंत्री। मैं सबको शुभकामनाएं देता हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *