हम दिल्ली सरकार की तरह अफसरों से ढिशुम ढिशुम नही करते-CM खट्टर

Breaking सरकार-प्रशासन हरियाणा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल गुरुग्राम के सैक्टर-18 में स्थित हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान में आयोजित किए गए ‘नागरिक केन्द्रित प्रशासन तथा सुशासन’ एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। उन्होंने इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने पहुंचे हरियाणा के विभिन्न जिलों से आए सीनियर IAS अधिकारियों और HCS अधिकारियों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण शिविर से ना केवल हरियाणा में सुशासन स्थापित होगा बल्कि हरियाणा के लोगों को पारदर्शी प्रशासन भी मिलेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह भी स्पष्ट किया कि हरियाणा में 25 दिसम्बर 2014 से गुड़ गवर्नेस डे की जो शुरुआत हुई थी उसे शुरू हुए लगभग साढ़े तीन साल हो चुके है तब से अब तक ई-दिशा के क्षेत्र में कई काम हुए है। यहां तक कि ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी को भी लागू किया गया। वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने यह भी बताया कि आने वाली 13 अप्रैल से हरियाणा में 187 E to Services भी शुरू की जाएगी।

हाल ही में दिल्ली में दिल्ली सरकार और IAS अधिकारियों के बीच सामने आई घटना पर मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि हरियाणा में सरकार और अधिकारियों में तालमेल अच्छा है यहां आपस मे दिल्ली की आम आदमी सरकार की तरह ढिशुम ढिशुम नही करते। लेकिन कल ही हुए रिटायर IAS प्रदीप कासनी CM खट्टर को 10 में से 1 अंक दे चुके है।

बता दें कि कासनी को 6 महीने से बिना तनख्वा के रिटायर हुए है। 33 साल की सर्विस में वे 70 से ज्यादा तबादलें सहन कर चुके है। मौजूदा सरकार में 16 बार उनका तबादला हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *