Home Breaking CM खट्टर ने दी केजरीवाल को धमकी- 30 जून तक केस वापिस लें, नहीं होगा पानी बंद

CM खट्टर ने दी केजरीवाल को धमकी- 30 जून तक केस वापिस लें, नहीं होगा पानी बंद

0
0Shares

Yuva Haryana

Chandigarh

लगता है हरियाणा और दिल्‍ली के बीच फिर पानी को लेकर जंग अभी रूकने का नाम नहीं ले रही है। जिसको लेकर 30 जून के लगता है यह विवाद बढ़ सकता हैं। हरियाणा ने साफ तौर पर कहा है कि वह दिल्‍ली को अतिरिक्‍त पानी दे रहा है। यदि उसने 30 जून तक इस मामले पर अपना केस वापस नहीं लिया तो जो अतिरिक्‍त पानी दिया जा रहा है हरियाणा उसे बंद कर देगा। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को उनके पत्र के जवाब में यह जवाब दिया है।

बता दें कि मनोहर लाल ने पानी की कमी के लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहरा रहे केजरीवाल को अपनी व्‍यवस्‍था सुधारने को कहा है। उन्‍होंने कहा है कि जल संकट के लिए दिल्ली की गलत नीतियां जिम्मेदार है और इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल को ईमानदारी से आत्ममंथन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्र में केजरीवाल को याद दिलाया कि अदालतों में चल रहे केस वापस लेने के लिए ही हरियाणा की ओर से दिल्ली को निर्धारित मात्रा से अधिक पानी दिया जा रहा है। 30 जून तक दिल्ली ने इस मामले में ठोस पहल नहीं की तो अधिक पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने 16 मई को पत्र लिखकर दिल्ली में जलसंकट के लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहराया था। केजरीवाल ने हाल ही में फिर अपने आरोपों को दोहराया है। इसके जवाब में लिखे पत्र में हरियाणा के सीएम ने कहा कि लगभग 60 एमजीडी (मीट्रिक गैलन प्रतिदिन) पानी की कथित कमी 900 एमजीडी से अधिक की कुल शोधन क्षमता का मात्र 6.7 फीसद है। इस मुद्दे को दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) अपनी कार्यशैली में सुधार कर आसानी से हल कर सकता है।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

‘युवा हरियाणा टॉप न्यूज़’ में पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें फटाफट

Top News Yuva Haryana 03 july 1. हरियाणा म…