प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देंगे प्रदेश को केएमपी एक्सप्रेस-वे की सौगात, प्रदेश में शिक्षा, आई.टी व औद्योगिक क्षेत्र में आएगी क्रांति- सीएम खट्टर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Vivek Kumar Rana, Yuva Haryana

Gharaunda, 17 Nov, 2018

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खट्टर ने कहा कि 19 नवम्बर को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरियाणा को केएमपी एक्सप्रेस-वे की सौगात देंगे और गुरुग्राम के सुल्तानपुर गांव में विशाल जन विकास रैली को सम्बोधित करेंगे। वे शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित घरौंडा के लोक निर्माण विश्राम गृह में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केएमपी एक्सपे्रस-वे के शुरू होने से इस मार्ग के साथ लगते क्षेत्र में औद्योगिक व आर्थिक उन्नति के साथ-साथ शिक्षा और आई.टी के क्षेत्र में भी हरियाणा अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश के अग्रणी राज्यों की सूची में आगे बढ़ रहा है और हरियाणा की प्रति व्यक्ति आय में भी निरंतर वृद्धि हो रही है।

राज्य में औद्योगिक उन्नति के साथ-साथ निर्यात में भी बढ़ौत्तरी देखने को मिल रही है और यह सब हरियाणा में बढ़ते इंफ्रास्ट्रक्चर (आधारभूत ढ़ाचा व मूलभूत सुविधाएं) के कारण ही संभव हो पाया है। रोजगार से संबंधित विषय पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जमीन की जोत घट रही है, छोटी जोत वाले किसानों की आय में वृद्धि हो, इसके लिए भी हरियाणा सरकार चिंतित है और प्रदेश में आ रही औद्योगिक क्रांति से किसानों के बच्चों को भी रोजगार मिलेगा,जिससे उनकी आय में वृद्धि सुनिश्चित होगी।

विधायक हरविन्द्र कल्याण के निर्देशानुसार 19 नवम्बर को प्रधान मंत्री मोदी की रैली को दृष्टिगत भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता पीडब्ल्युडी रेस्ट हाउस में बैठक कर रहे थे कि अचानक मुख्यमंत्री मनोहर लाल उनके बीच पहुंच गए। इस दौरान उन्होने कार्यकर्ताओं से रैली की तैयारियों को लेकर बातचीत की, तो कार्यकर्ताओं ने बताया कि घरौंडा हलके से सैकडों वाहनों में हजारों लोग पहुंचेगें। कार्यकर्ता मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अपने बीच आया देख गदगद हो गए। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं से हलके के विकास कार्यो को लेकर चर्चा भी की।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *