हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए 1000 महिला कांस्टेबल की होगी भर्ती – सीएम खट्टर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति रोजगार शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Panchkula, 21 April, 2018

हरियाणा में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को देखते हुए प्रदेश सरकार ने दुर्गा वाहिनी पुलिस दल का गठन करने का फैसला किया है। ताकि सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर जल्द से जल्द अंकुश लगाया जा सके।

महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए 1000 महिला कॉन्स्टेबल और महिला स्वयं- सेवकों की भी भर्ती की जाएगी।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपायुक्तों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। जिसमें उन्होंने ये सभी जानकारी दी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अगले महीने राज्य सरकार के एक और कार्यक्रम के तहत महिला सुरक्षा को एक सुधार के रूप में लिया जाएगा। राज्य सरकार ने हर महीने एक सुधार शुरू करने का भी फैसला किया है। अब तक इस श्रृंखला में तीन सुधारों की घोषणा की जा चुकी है।

खट्टर का कहना है कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले किसी भी यौन शोषण और अपराध के मामले में संबंधित उपायुक्त को पीड़ित परिवार से मिलना चाहिए। साथ ही राज्य सरकार की तरफ से सभी संभावित सहायता प्रदान करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उपायुक्तों को पीड़ित के परिवार की उस मांग को स्वीकार करने में संकोच नहीं करना चाहिए, जिसे पूरी करने में वे सक्षम हैं। राज्य सरकार के स्तर की अन्य मांगें राज्य सरकार की नीतियों के अनुसार स्वीकार की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *