मुख्यमंत्री ने होडल में खोला सौगातों का पिटारा, 15 करोड़ की योजनाओं को मंजूरी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewtiya, Yuva Haryana
Palwal, 30 Sept, 2018

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने होडल की अनाज मंडी में जनसभा को संम्बोधित किया। मुख्यमंत्री ने जनसभा में 17 नये कामों की घोषणा भी की और 15 करोड रूपये शहर व गांव के विकास के लिए देने, शुगर मिल की क्षमता बढाने, होडल के बस स्टेण्ड के लिए जगह स्थानांतर करने, होडल के गाँव गठी पट्टी के राजकीय उच्च विध्यालय को सीनियर सेकेंडरी स्कूल बनाने और होडल शहर के लिए पार्क बनाने की घोषणा की ।

भाजपा के वरिष्ठ  नेता व् पूर्व सिचाई मंत्री हर्ष कुमार ने मुख्यमंत्री से कहा की वह जिला पलवल के किसानो के लिए सिचाई के लिए पानी दे उनको नौकरी नहीं चाहिए तो इस पर भी मुख्य मंत्री ने मोहर लगा दी । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने वायदे के अनुसार घोषणा की कि आने वाली 1 नवंबर, 2018 से सामाजिक सुरक्षा पैंशन में बढ़ोतरी करते हुए पैंशन 2 हजार रुपये प्रतिमाह कर दी जाएंगी।

उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता व् पूर्व सिचाई मंत्री हर्ष कुमार के द्वारा इस क्षेत्र के किसानों की मुख्य मांग सिचाई के लिए पानी की रखी गई और इसके साथ हर्ष कुमार ने विकास से संबंधित रखी गई अधिकतर मांगों को मंजूर करते हुए घोषणा की कि होडल के गांव पेंगलतू में वैटनरी हॉस्पीटल, चार गांवों नामत: औरंगाबाद, भिडूकी, कौराली और लोहिना में खेल स्टेडियम, गुलावद में डिस्पेंसरी, नंगला पिंगोड में प्राइमरी स्कूल, गाँव गढी पट्टी  के स्कूल को दसवीं से बारहवीं तक अपग्रेड, दीघोट में पीने के पानी की पाइप लाइन, होडल की विभिन्न सडकों जिनमें बहीन से लोहिना, लोहिना से बंचारी कीअंधोप-आलीब्राह्मण-डाढका ,नंगला हिदायतपुर से नाई नंगला, नाई नंगला से गुलावद नई सडक मंजूर, भुलवाना से विजयगढ सडक का निर्माण करवाया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *