शहीद सोमबीर के घर पहुंचे मुख्यमंत्री, 50 लाख की आर्थिक सहायता और नौकरी का ऐलान

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Bhiwani, 7 March, 2019
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमे वीर शहीद नायब सूबेदार सोमबीर की शहादत पर गर्व है और देश के जवानों की शहादत पर नाज करते है। देश की सुरक्षा में प्रदेश की भागीदारी दस प्रतिशत है जो हमारे लिए गौरव की बात है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को जिला भिवानी के गांव मिठी में शहीद नायब सूबेदार सोमबीर को श्रद्धांजलि तथा परिवार को सांत्वना देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर तरह से शहीद सोमबीर के परिवार के साथ है और हम शहीद सोमबीर की शहादत को नमन करते है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से शहीद परिवार को 50 लाख रूपये और सोमबीर की धर्मपत्नी सुमन को शैक्षणिक योगयता के आधार पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा शहीद सोमबीर के नाम को अमर रखने के लिए पंचायत की मांग के अनुसार मिठी में सरकारी संस्था या पार्क का नामकरण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने मिठी में शहीद नायब सूबेदार सोमबीर के घर पहुंच कर धर्मपत्नी सुमन, माता राजेंद्री देवी व परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि सोमबीर की शहादत का राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा। ऐसे वीर सपूत पर हमें नाज है और उनका बलिदान युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि देश की रक्षा सुरक्षा हम सब का दायित्व है और सभी को मिलकर चिंता करनी चाहिए। देश की सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने शहीद सोमबीर के अंतिम संस्कार स्थल पर सोमबीर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है कि शहीद नायब सूबेदार सोमबीर 24 फरवरी को जम्मू कश्मीर के कुलगाम  जिले के तुरीगाम क्षेत्र में आंतकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। 26 फरवरी को राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव मिठी में शहीद सोमबीर का अंतिम संस्कार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *