नरवाना में हमारा विधायक नहीं फिर भी करोड़ों की परियोजनाएं शुरु की- सीएम मनोहर लाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Gulshan Chawla, Yuva Haryana
Narwana, 06 July, 2018
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज नरवाना में चार विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया, वहीं सीएम ने यहां पर सात परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इस परियोजनाओं पर करीब 72 करोड़ 77 लाख 34 हजार रुपये की लागत आएगी। सीएम ने यहां पर कहा कि हमने बिना भेदभाव के पूरे हरियाणा में काम किया है। उन्होने कहा कि नरवाना में हमारी पार्टी के विधायक नहीं है फिर भी हमने और विधानसभा क्षेत्रों की तरह यहां पर भी उतनी ही विकास परियोजनाएं शुरु की है जितनी बीजेपी विधायकों के इलाके में शुरु की गई है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर यहां पर स्कूली बच्चों के कार्यक्रम में शामिल हुए और बच्चों को प्रदेश को हरा-भरा बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। सीएम ने नरवाना में पौधगिरी अभियान की भी शुरुआत की। इस मौके पर सीएम ने दो दर्जन से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्रोलियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
हर बच्चे को हर 6 महीने में 50 रुपए दिए जायँगे  मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों को पौधा रोपण का संदेश देते हुए कहा कि पौधागिरी कार्यक्रम में कक्षा 6 से 12वीं तक के बच्चों को शामिल किया गया है। ये बच्चे अपने स्कूल, घर आंगन, नहर, नालों, पार्कों या अन्य सार्वजनिक जगह पर पौधा रोपित कर सकता है।  । उन्होंने कहा कि तीन साल तक ऐसे बच्चों को प्रत्येक छ: महीने बाद पचास रूपये की राशि दी जायेगी।
मुख्यमत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारी सरकार में भ्रष्टाचार बहुत कम हुआ है। पिछली सरकार के मुकाबले 31 प्रतिशत कम भ्रष्टाचार हुआ है। सीएम ने नेताओं की गारंटी लेते हुए कहा कि कोई भी मंत्री भ्रष्टाचार नहीं करता, यदि किसी की भी शिकायत मिली तो चाहे वो कितना भी बड़ा नेता क्यों ना हो, उसे तुंरत पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।
हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान शुक्रवार को नरवाना में चार विकास परियोजनाओं का लोकापर्ण किया जबकि सात परियोजनाओं का शिलान्यास किया। काफी समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने दबलैन से फैरन कलां तक बनी पहुंचायक सड़क, गुरूसर से बेलरखां तक बनी सड़क, लोन माईनर, कालवन माईनर,खरल माईनर तथा सिंसर माईनर का सुदृढ़ीकरण,नरवाना माईनर की बुर्जी नम्बर 665० से 175०० तक आरसीसी स्लैब बनाने की परियोजना का लोकापर्ण किया। इन परियोजनाओं पर 19 करोड़ 17 लाख 52 हजार रूपये की राशि खर्च की गई है।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने  7 परियोजनाओं के नींव पत्थर रखे। इन परियोजनाओं के निर्माण पर 53 करोड़ 59 लाख 82 हजार रूपये से अधिक की राशि खर्च की गई है। इनमें उझाना खण्ड के खण्ड विकास एवं पंचायत विभाग का भवन  का निर्माण करवाना शामिल है। इस पर एक करोड़ 46 लाख 26 हजार रूपये से अधिक की राशि के बजट का प्रावधान किया गया है। इसी प्रकार नरवाना उपमण्डल के धमतान साहिब, भाणा ब्राहम्णान, धनौरी, कालवन तथा खरल गांव के सामुदायिक केन्द्र शामिल है। इन पर 6 करोड़ 82 लाख 11 हजार रूपये की राशि खर्च की जायेगी। मुख्यमंत्री ने आज जींद शहर में बरसाती पानी निकासी की अमरूत योजना के तहत बनने वाली ड्रैन का नीव पत्थर रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *