सीएम खट्टर की हिसार को मनोहर सौगात, अग्रोहा में बनेगा 600 बैड का अस्पताल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज को 600 बिस्तर का अस्पताल बनाया जाएगा ताकि यहां और अधिक मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने आज अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित ब्लॉक-डी का उद्घाटन किया और अस्पताल की दो एसी वैन जनता को समर्पित की।

मुख्यमंत्री ने ओपी जिंदल ऑडिटोरियम में चिकित्सकों, अस्पताल स्टाफ, विद्यार्थियों और अग्रवाल समाज के गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार स्वस्थ हरियाणा के विजन के तहत प्रदेशवासियों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में गंभीर प्रयास कर रही है। सरकार का लक्ष्य प्रदेश के सभी 22 जिलों में 22 मेडिकल कॉलेज खोलने का लक्ष्य है जिसकी प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्धारित मानकों के अनुसार प्रत्येक गांव व खंड स्तर पर जरूरत के अनुसार स्वास्थ्य केंद्र खोले हैं। प्रदेश में इस समय 27 हजार चिकित्सकों की जरूरत है। सरकार ने चिकित्सक भर्ती भी किए हैं लेकिन फिर भी काफी संख्या में पद रिक्त हैं। मेडिकल कॉलेजों की शुरूआत के साथ बड़ी संक्चया में तेज गति से चिकित्सक तैयार किए जा सकेंगे। इसके अलावा गांव व खंड स्तर पर खोले गए स्वास्थ्य केंद्रों पर और अधिक सुविधाएं जुटाई जाएंगी ताकि यहां चिकित्सकों को यहां रहने में कोई परेशानी न हो।

जनसेवा के लिए अग्रवाल समाज की सराहना की:
मुख्यमंत्री ने अग्रोहा में चलाए जा रहे मेडिकल कॉलेज और जरूरतमंदों तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए अग्रवाल समाज द्वारा किए जा रहे कार्यों की खुलकर सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज की हर संभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यहां कार्यरत शिक्षकों व विद्यार्थियों से कहा कि उन्हें सच्चे अर्थों में मानवता की सेवा करने का अवसर मिला है, इसलिए वे इस अवसर का उचित इस्तेमाल करते हुए अपने जीवन को सार्थक करें।

मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी कैथ लैब:
अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जल्द कैथ लैब खोली जाएगी जहां बीपीएल परिवारों की मुफ्त जांच व इलाज होगा। इसके अलावा एपीएल परिवारों की एंजियोप्लास्टी एवं स्टंट जैसी महंगी सुविधाएं केवल 47 हजार रुपये में उपलब्ध करवाई जाएगी। अस्पताल में सरकारी कर्मचारियों को कैशलैस सुविधा भी प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल खोलने की भी मंजूरी दे दी है। यह अस्पताल हरियाणा के मरीजों के लिए वरदान साबित होगा।

पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने जताया सीएम का आभार:
पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने कहा कि अग्रवाल समाज का यह पहला मेडिकल कॉलेज है जिसका बीजारोपण पूर्व मंत्री ओमप्रकाश जिंदल, समाजसेवी घनश्याम दास गोयल और गौ-सेवक नंदकिशोर गोयंका ने किया था। अब इसे आगे बढ़ाने और विकसित करने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का निरंतर आशीर्वाद निरंतर मिल रहा है जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज स्वास्थ्य सेवा मुहैया करवाकर जरूरतमंदों की सेवा करने में विश्वास रखता है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन नवीन जिंदल ने वीडियो संदेश के माध्यम से कॉलेज के विकास में सहयोग करने पर हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *