सीएम मनोहरलाल ने भिवानी जिला को दी 83 करोड़ रुपये की ‘मनोहर सौगात’

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Bhiwani, 26, Jan, 2019

भिवानी में प्रदेश स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सूबे के मुखिया ने राष्ट्रीय ध्वज फरहा कर जिला को करीब 83 करोड़ रुपये के मनोहर सौगातें दी। साथ ही पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल के नाम से प्रस्तावित मैडिकल कॉलेज का नाम स्वतंत्रता सेनानी पंडीत नेकिराम के नाम पर करने की घोषणा कर बड़ी राजनीतिक बहस को जन्म दे दिया।

बता दें कि इस बार 70वें गणतंत्र दिवस पर भिवानी के भीम स्टेडियम में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सूबे के मुखिया मनोहरलाल मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने शहीद समारक पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धांजली दी और उसके बाद तय समय पर भीम स्टेडियम पहुंच कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने परेड टुकड़ियों की स्लामी ली और स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर पुलिस अकेडमी मधुबन व राजस्थान सशस्त्र दल की टुकङियों द्वारा भी मार्चपास्ट किया गया। साथ ही हरियाणा पुलिस के जवावों व घुङसवारों ने हैरतअंगेज करतब कर सभी को हैरान करते हुए सबका दिल जीता। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने भी अपने सांस्कृतिक व देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम के अंत में सीएम मनोहरलाल ने जिला को करीब 83 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास कर सौगात दी।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि राजनीति से उपर उठ कर प्रदेश के सभी 22 व 90 हलकों का समान विकास किया। उन्होंने भिवानी जिला को मिनी क्यूबा कहते हुए इसे बॉक्सिंग व कुश्ती की खान बताते हुए सरहाना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी को देखते हुए भिवानी के भीम स्टेडियम में सैनथेटिक एथेलेटिक ट्रेक का निर्माण करवाया गया है और आज तीन करोड़ 35 लाख रुपये की लागत से बने सुविधा भवन का उद्घाटन किया है। उन्होने कहा कि सिंचाई के पानी का समान बंटवारा करते हुए तीन दशकों तक नहरी पानी ना पहुंचने वाले क्षेत्रों की टेलों तक पानी पहुंचाया है। भिवानी जिला में करीब 20 करोड़ और दादरी में 17 करोड़ रुपये नहरी पानी आपूर्ती सुधार पर खर्च किये गए हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने एक बङी घोषणा करते हुए कहा कि भिवानी के गांव प्रेमनगर के पास निर्माणाधिन मैडिकल कॉलेज पर 189 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि इस मैडिकल कॉलेज का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित नेकिराम के नाम से होगा।

गौरतलब है कि भाजपा सरकार आने के बाद पहली बार सीएम  गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फराने आए थे। इस दौरान राज्य स्तरीय कार्यक्रम व हैरतअंगेज करतब देखने के लिए खासी भीड़ उमड़ी। साथ ही खुद सीएम ने बुलेट बाइक पर बैठ कर लोगों का अभिनंदन स्वीकार कर इस समारोह की शोभा बढ़ा दी।

साथ ही कांग्रेस सरकार में पूर्व सीएम स्वर्गिय बंसीलाल के नाम से प्रस्तावित मैडिकल कॉलेज का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी पंडित नेकिराम शर्मा के नाम पर करके बड़ी राजनीतिक बहस को भी जन्म दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *