Home Breaking देश का जनता तय करें, जंगलराज में जाना है या रामराज में जाना है ?- सीएम

देश का जनता तय करें, जंगलराज में जाना है या रामराज में जाना है ?- सीएम

0
0Shares

Yuva Haryana
Yamunanagar, 03 April, 2019

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को गरीबी हटाओ के नारे को लुभावना वादा करार दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू फिर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी व मनमोहन सिंह ने गरीबी हटाओ का नारा दिया। मगर कांग्रेस ने कभी भी धरातल पर गरीबी हटाने की दिशा में काम नहीं किया। गरीबी हटाने के लिए वादा नहीं बल्कि दृढ़ संकल्प की जरूरत है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करके दिखाया है।भाजपा सरकार में गरीबों के उत्थान को लेकर जितनी योजनाएं बनी हैं, उन्हें लागू करने का भी काम किया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को साढौरा विधानसभा के तहत गांव बिलासपुर की अनाजमंडी में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य खराब होते हुए भी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की जनता को तय करना है कि जंगल राज चाहिए या फिर रामराज। पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जितने भ्रष्टाचार हुए, जनता इससे पूरी तरह वाकिफ है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को देश विरोधी करार दिया। घोषणा पत्र में 124-ए को हटाने की बात कही गई है। यह सीधे देशद्रोह की ओर इशारा कर रहा है। देश के भ्रष्टाचारी ईमानदार चौकीदार को चोर बता रहे हैं, लेकिन देश की 130 करोड़ जनता जानती है कि कौन चोर है और कौन चौकीदार है। कांग्रेस ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति को बढ़ावा दिया, इसलिए वह देश और जनता का भला नहीं कर सकती है। कांग्रेस देश की जनता को फंसाने के लिए जाल बुन रही है, लेकिन जनता को जाल में फंसने की बजाय मजबूत सरकार बनानी होगी।

जनता को तय करना है देश व पीढ़ी का भविष्य : कृष्णपाल गुर्जर

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि 130 करोड़ जनता को तय करना है कि वे देश के भविष्य को सुरक्षित रखना चाहती है या फिर आने वाली पीढ़ी को असुरक्षित का माहौल देना चाहते हैं। आज से पांच साल पहले देश में निराशा व भ्रष्टाचार से व्याप्त माहौल था। राजनेताओं से जनता का विश्वास पूरी तरह उठ चुका था। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद क्षेत्रवाद व भ्रष्टाचार का खात्मा हुआ। पहले प्रदेश में नौकरियां व तबादले के लिए जनता राजनेताओं के चक्कर काटती थी। मगर अब नौकरियां योग्यता के आधार पर मिल रही हैं और तबादले आनलाइन हो रहे हैं। नौकरी व तबादले के लिए मंत्री व विधायक के दरबार में भीड़ नहीं लगती है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लोकलुभावना करार दिया। पिछले 60 सालों में कांग्रेस ने गरीबों की सुध नहीं ली, अब कांग्रेस दोबारा से गरीबी हटाओ का नारा दे रही है। कांग्रेस राज में खाद व सिलेंडर की कालाबाजारी होती थी, मगर भाजपा सरकार में खाद व सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। कांग्रेस और कालाबाजारी एक सिक्के के दो पहलू हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री ने किसानों के कर्ज माफी की घोषणा पर हमला बोलते हुए कहा कि 3 महीने बीतने के बाद राजस्थान, छतीसगढ़ व मध्यप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। केंद्र सरकार की ओर से किसानों को दिए जाने वाले सालाना 6 हजार रुपये भी राजस्थान के किसानों के खाते में नहीं गए, इसका कारण राजस्थान सरकार की ओर से केंद्र सरकार को किसानों की सूची उपलब्ध न कराना है।

प्रदेश से गुंडागर्दी का माहौल हुआ खत्म : कंवर पाल

विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने के बाद गुंडागर्दी का माहौल खत्म हुआ है। प्रदेश में योग्यता के आधार पर रोजगार दिया जा रहा है। पहले नौकरी पर्ची के आधार पर मिलती थी, लेकिन अब योग्यता के आधार योग्य लोगों को नौकरी मिल रही है। पहले प्रदेश में भ्रष्टाचार व्याप्त था, लेकिन अब पिछले साढ़े चार सालों में एक भी भ्रष्टाचार का मामला उजागर नहीं हुआ है। विपक्ष पूरी तरह मुद्दाविहिन हो चुका है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस एयर स्ट्राइक के सबूत मांगती है। कांग्रेस को सबूत चाहिए तो आतंकवादियों के ठिकानों पर जाकर देखें। भाजपा ने देश को मजबूत सरकार दी है। प्रदेश की जनता हरियाणा की 10 की 10 सीटें जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में डालेगी।

72 हजार का वादा जुमला : कटारिया

अंबाला सांसद रतन लाल कटारिया ने कहा कि राहुल गांधी ने गरीबों को 72 हजार रुपये का जो जुमला छोड़ा है, उससे कांग्रेस को लाभ नहीं होगा। 72 हजार का नारा केवल गरीबों के वोट हथियाने की चाल है। जनता इससे भलीभांति परिचित है। जनता एकजुट होकर कांग्रेस को इसका जवाब देगी।

प्रधानमंत्री ने दिया आतंकवाद को खत्म करने का संदेश

यमुनानगर के विधायक घनश्याम अरोड़ा ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को खत्म करने का संदेश पूरे विश्व को दिया। यही कारण है कि पाकिस्तान भारत की कार्रवाई से पूरी तरह घबराया हुआ है।

पूरा प्रदेश हुआ धुआं मुक्त : बलवंत सिंह

साढौरा विधायक बलवंत सिंह ने कहा कि उज्ज्वला योजना से पूरा प्रदेश धुआं मुक्त हो चुका है। आज हर घर में न केवल सिलेंडर है बल्कि युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार भी मिल रहा है। ग्रुप-डी में 18 हजार भर्तियां इसका एक प्रमाण है।

किसानों की सुधर रही आर्थिक स्थिति

रादौर विधायक श्याम सिंह राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को हर साल 6 हजार रुपये सीधे खाते में देने का जो वादा किया है, उससे किसानों की आर्थिक स्थित में सुधार हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कृत संकल्प हैं।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

भिवानी बोर्ड की एक जुलाई से 15 जुलाई तक होगी बची परीक्षाएं, 10 दिन पहले जारी होगी डेटशीट

Yuva Haryana, Bhiwani हरियाणा वि…