Home Breaking मुख्यमंत्री ने करनाल में खोला सौगातों का पिटारा, असंध में दो सब स्टेशन का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने करनाल में खोला सौगातों का पिटारा, असंध में दो सब स्टेशन का किया उद्घाटन

0
0Shares
Kamarjeet Virk, Yuva Haryana
Karnal, 13 August, 2018
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल की जनता को करीब 8 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी है। उन्होंने असंध विधानसभा क्षेत्र के गांव चौगामा व बदराला में बने 33 के.वी. के सब-स्टेशन का उद्घाटन किया। इन सब-स्टेशनों के बनने पर करीब 5 करोड़ 50 लाख रुपये का खर्च हुआ है और यहीं से मुख्यमंत्री ने करनाल विधानसभा क्षेत्र के गांव पुंडरक व कलामपुरा में बनने वाले सामुदायिक केन्द्रों का शिलान्यास किया। इन केन्द्रों के बनने पर करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज करनाल में करीब 8 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया है। जब भी वह करनाल में आते हैं तो करनाल की जनता के लिए एक नई सौगात लेकर आते हैं, इसी कड़ी में उन्होंने आज भी उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा चौगामा खंड असंध के बिजली उपभोक्ताओं को अच्छी वोल्टेज व निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बंदराला में एक नए 33 के०वी० सबस्टेशन का निर्माण करवाया गया है। इस सब स्टेशन को 220 के०वी० सब  स्टेशन मुण्ड से लगभग 6 कि०मी० लम्बी 33 के०वी० लाईन के द्वारा जोड़ा गया है। इसमें अभी कुल क्षमता 10 एम०वी०ए० का नया ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। इसके चालू होने से गांव चौगामा, डेरा गामा, खिजराबाद, खेडी सर्फली, बस्सी व थल क्षेत्र के लगभग 2418 घरेलू व कृषि उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। 
इसी प्रकार निगम द्वारा बंदराला में उपभोक्ताओं को अच्छी वोल्टेज व निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बंदराला में एक नए 33 के०वी० का सब स्टेशन मुण्ड से लगभग साढ़े 4 कि०मी० लम्बी 33 के०वी० लाईन द्वारा जोड़ा गया है। इस सब स्टेशन के चालू होने से बंदराला, दनोली, डेरा-गुजरातिया, डेरा फतुवाला, सफीदों रोड व जींद रोड क्षेत्रों के लगभग 2148 घरेलू व कृषि उपभोक्ता लाभाविन्त होंगे।  
करनाल विधानसभा क्षेत्र के गांव पुण्डरक व कलामपुरा में करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण  करवाया जाएगा। यह केन्द्र 2-2 एकड़ भूमि पर बनकर तैयार होंगे, इन केन्द्र में एक बड़ा हाल जिसमें लगभग 350 लोगों के  बैठने की व्यवस्था होगी।   
बारिश के बाद सभी सडक़ों की मरम्मत की जाएगी, अधिकारियों को दिए निर्देश – मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री ने पंचायत भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बारिश के मौसम के बाद करनाल की सभी सडक़ों की दोबारा से मरम्मत की जाएगी और जो सडक़ नई बनाई जानी है उसको भी बनाया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं
पत्रकारों को धमकाना इनेलो के नेता की बौखलाहट का परिचय- मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री ने इनेलो नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला द्वारा करनाल के कार्यक्रम में पत्रकारों को धमकाने के सवाल के जवाब में कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। पत्रकारों के साथ ऐसा करना किसी नेता को शोभा नहीं देता और इनेलो के नेता तो जब सत्ता में थे तब उनका काम करने का अपना ही स्टाईल था, पत्रकारों को धमकाना इनेलो की बौखलाहट का परिचय है। कोई भी आदमी स्वतंत्रता से उनके सामने बोलने की हिम्मत नहीं करता था। ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी।
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सरकार इस सप्ताह दे रही है सस्ता सोना, जानिए कहां से और कैसे खरीदें

Yuva Haryana, Chandigarh देश में कोर…