‘मन की बात’ कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम मनोहर लाल, 95 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की रखी आधारशिला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana

Karnal, 30 June, 2019

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल पंचायत भवन में ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के साथ शिरकत की। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने तकरीबन 95 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्यों की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया।

वहीं मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ में देश भर के गांव के सरपंचों को और किसानों को पानी बचाने की के प्रति जागृत किया है और कहा है कि जल ही जीवन है जल लगातार नीचे जा रहा है, इसको बचाना ही हमारी एक प्राथमिकता होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने भी हरियाणा में जल बचाओ अभियान शुरू किया हुआ है। इस अभियान के तहत हमने गांव में तालाबों, नहरो, नालों और पानी रिचार्ज करने के सिस्टम बनाए हुए हैं, जहां भी किसी में कोई कमी है, उसको ठीक करने के लिए कह दिया गया है। किसानों को भूजल बचाने के लिए मक्का हर-हर दलहन की फसलों को बोने के लिए हमने जागृत किया है, जिसमें 40 हजार हेक्टेयर में मक्का बोया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डार्क जोन में जाने वाले हरियाणा के 18  जिले हैं, जिसके कारण भविष्य में किसानों के साथ- साथ पानी पीने के लिए भी दिक्कत आ सकती है

मुख्यमंत्री ने कहा कि करनाल के नए बस स्टैंड का नाम मदन लाल ढींगरा के नाम पर कर दिया गया है, वहीं उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लेकर सभी तैयारियां पूरी हैं और हम इसके लिए तैयार हैं हमारे कार्यकर्ता भी तैयार हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *