CM खट्टर ने की घोषणा, व्यापारियों का होगा 5 लाख रूपए का दुर्घटना बीमा, आधा प्रीमियम सरकार तो आधा व्यापार बोर्ड भरेगा

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Deepak Khokar, Yuva Haryana

Rohtak, (8 April 2018)

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है कि प्रदेश में व्यापारियों की जिला स्तर पर समितियां बनाई जाएंगी, जिनका हरियाणा व्यापार कल्याण बोर्ड के माध्यम से पंजीकरण भी होगा। रोहतक व्यापार सम्मेलन में सी.एम खट्टर ने ऐलान किया कि व्यापारियों के नुकसान की भरपाई के लिए 5 लाख से 25 लाख रूपए की योजना बनाई गई है। इसी के साथ व्यापारियों का 5 लाख रूपए का दुर्घटना बीमा होगा जिसमें आधा प्रीमियम प्रदेश सरकार और आधा प्रीमियम व्यापार कल्याण बार्ड भरेगा।

रोहतक के आईटीआई मैदान में आयोजित इस सम्मेलन में सीएम ने यह भी कहा कि प्रदेश के सभी बाजारों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। जीएसटी में सुधार की व्यापार कल्याण बोर्ड की मांग पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अब यह केंद्र का मामला है, लेकिन वे जीएसटी काउंसिल में सुधार की सिफारिश करेंगे।

सम्मेलन के दौरान अपने संबोधन में सीएम ने पिछली कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय गौरखधंधे होते थे। जिनकी विभिन्न एजेंसियों से जांच चल रही है। जेल से व्यापारियों को धमकी मिलती थी और सरकार का संरक्षण मिलता था। लेकिन मौजूदा सरकार ने व्यापारियों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि बेशक कितना ही बड़ा व्यक्ति शामिल होगा, उसे नहीं छोड़ेंगे।

For more on this news, click below >

व्यापारियों के लिए क्लेक्टर रेट 20% कम, 20 साल पुराने कब्जे वाली प्रॉपर्टी अपने नाम करवा सकते हैं -मुख्यमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *