मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बचाई तीन बेटियों के पिता की जान, आर्टरी ऑपरेशन के लिए दी सहायता राशि

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana

Karnal, 14 Dec, 2018

चुनाव के दौरान चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी जनता से वोट लेने के लिए तरह-तरह के लुभावने वायदे करते है कि चुनाव जीत गए, तो ये करेंगे वो करेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल के एक मध्यम गरीब परिवार के जरूरतमन्द व्यक्ति की तत्काल मदद करके जान बचाई ।

करनाल के 64 वर्षीय प्रमोद तलवार की 24 नवम्बर को अचानक तबीयत खराब हो गयई। तबीयत बिगड़ती देख प्रमोद के परिवार वाले प्रमोद को करनाल के अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने परिवार वालों को कहा कि उनकी आर्टरी फट गई है। इनका इलाज मेदान्ता हस्पताल या एम्स में ही हो सकता है।

पीड़ित पिता की बेटी रचना तलवार ने कहा कि मेरे पापा की हालत बहुत खराब हो गई थी। हम अपने पापा को करनाल के सिग्नेस हस्पताल ले गए, डॉक्टरों ने मेरे पाप को 24 घण्टे का वक्त दिया था। वो अपने पापा को दिल्ली के एम्स हस्पताल में लेकर गई, वहां पर हमने 25 से 30 हजार रुपये इकट्ठे करके पहले अपने पापा को भर्ती करवाया। डॉक्टरों ने कहा की आप के पापा की आर्टरी फट गई है, जिनके तीन ऑपरेशन होना है और आप दवाइयों के पैसे जमा करवाएं ताकि हम आपके पापा का ऑपरेशन कर सकें।

रचना ने कहा कि हमारे पास इतने पैसे भी नहीं थे कि हम ऑपरेशन करवा सकें, मेरे पापा जिन्दगी-मौत के बीच जूझ रहे थे और हमारे पास समय भी कम था। मैंने अपने रिश्तेदार नवीन मल्होत्रा ,जो कैथल से इलेक्ट्रोनिक मिडिया के पत्रकार हैं, को पूरी घटना बताई। उन्होंने मुख्य मन्त्री कार्यलय में उनके करीबी से तत्काल सम्पर्क किया और मुख्यमंत्री को प्रमोद तलावर के बारे में बताया गया कि उनकी आर्टरी फट गई है।

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर से तत्काल बात हुई, सारी कहानी से अवगत करवाया गया। उन्होंने ने अपनी निजी ग्रांट से प्रमोद तलवार की बेटी रचना तलवार के खाते में चार घण्टे के अन्दर दो लाख रुपये भिजवाये और फिर प्रमोद तलवार की आर्टरी का डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया।

प्रमोद तलवार की हालत में दिन प्रति दिन सुधार हो रहा है। रचना  का कहना है कि हमने ऐसे मुख्यमंत्री नहीं देखे, जिन्होंने चार घण्टों के अंदर हमारे खाते में सहायता राशि भिजवा दिए। मेरे पापा की जान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की वजह से बची है। प्रमोद तलवार के परिवार वाले मनोहर लाल खट्टर का आभार जता रहे हैं और कह रहे हैं कि मेरे पापा की जिंदगी मुख्यमंत्री की वजह से ही बची है। उनका जितना आभार जताएं वो कम हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *