जहां गुरुद्वारे में भिंडरवाले की फोटो होगी वहां मैं कभी नहीं जाऊंगा- सीएम मनोहर लाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 05 Oct, 2018

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुद्वारे में भिंडरवाले की फोटो को लेकर एक बार फिर कड़ी आपत्ति जताई है। आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वो गुरुघर का सम्मान करते हैं लेकिन जिस गुरुद्वारे में भिंडरवाले की फोटो होगी उसमें वो कभी नहीं जाएंगे।

करनाल के एक गुरुद्वारे में भिंडरवाले की फोटो को लेकर छिड़े विवाद के बीच सिख समाज के लोग मुख्यमंत्री के समर्थन में आ गए हैं। आज करनाल, पानीपत, यमुनानगर समेत जीटी रोड बेल्ट के कई जिलों के दर्जनों लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की।

मुलाकात करने वालों में विधायक बख्शीश सिंह विर्क, पंजाबी साहित्य अकादमी के निदेशक गुरविंद्र सिंह, असंध मार्केट कमेटी के प्रधान गुलाब सिंह मुनक, सरदार इंद्रपाल सिंह, परविंद्र सिंह, गुरतेज सिंह खालसा, प्रीतपाल पन्नू, सुक्खा सिंहवाला, पीपी सिंह यमुनानगर, गुरुबख्श सिंह, परमजीत सिंह बबलू, मोहनजीत सिंह आदि सिख प्रतिनिधि मौजूद रहे। करनाल के गुरुद्वारे की घटना पर इन लोगों ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा फैलाई जा रही यह भ्रांति पूरी तरह से गलत है कि मुख्यमंत्री की गुरुघरों के प्रति आस्था नहीं है। इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से  अनुरोध किया कि वे गुरुघरों के दर्शन अवश्य करें।

इस पर मुख्यमंत्री ने सिख समाज के प्रतिनिधियों को कहा, मैं पहले भी गुरुघरों में दर्शन करता रहा हूं। मेरी आज से नहीं, बल्कि जन्म से गुरुघरों के प्रति आस्था है। मैं जन्म से ही गुरुघरों से जुड़ा हुआ भी हूं और गुरुग्रंथ साहिब का सम्मान करता हूं। मुख्यमंत्री ने साफ कहा, कुछ लोग बेवजह इस मामले को तूल दे रहे हैं। जिस गुरुघर में मेरे नहीं जाने को लेकर विवाद हो रहा है, उसमें भिंडरवाले के फोटो लगे थे। मैं आज भी अपने स्टैंड पर कायम हूं और जहां भी भिंडरवाले के फोटो होंगे मैं वहां नहीं जाऊंगा।

मुख्यमंत्री ने सिख समाज से अनुरोध करते हुए कहा, मेरे पर गुरुघर में आने का 6 अक्तूबर का बंधन न लगाएं। चूंकि मेरे ऊपर कुछ संवैधानिक और प्रशासनिक जिम्मेदारियां भी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, मैं समाज के लोगों को यह विश्वास दिलाता हूं कि इसी माह गुरुघर के दर्शन करने जरूरत जाऊंगा। इस पर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे सिख समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *