48 साल से सपने बेच रही है कांग्रेस, देश की जनता सब जानती है- सीएम खट्टर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Panipat, 26 March, 2019

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गरीबी मिटाने की योजना को चुनावी सपना करार देते हुए कहा कि गांधी परिवार अपनी तीन पीढ़ी से गरीबी मिटाने का छलावा चुनावी समय मे देता आ रहा है और जब सत्ता में पहुंच जाते हैं तो गरीबों को ही मिटाने में लग जाते हैं। लेकिन इस बार गरीबों के हितों की रक्षा मजबूत चौकीदार के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं और गरीबों को सामाजिक, आर्थिक स्तर पर सशक्त कर रहे हैं।

मंगलवार को अपने कनेक्ट टू पीपल कैम्पेन के तहत पानीपत में सनोली रोड सब्जी मंडी के सामने शिव चौक से 4 किलोमीटर से लम्बे रोड शो का आगाज करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गरीबों के उत्थान के लिए बनाई गई योजना को छलावा बताया। उन्होंने कहा कि वर्ष 1971 में इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया और जनता का समर्थन लेकर सत्तारूढ़ हो गई। इसे कांग्रेस ने परम्परा बना लिया और बीते 48 साल से हर चुनाव में कांग्रेस को गरीबी हटाना याद आता है।

उन्होंने कहा कि देश से गरीबी मिटाने के बहाने सत्ता हासिल करने के लिए गांधी परिवार की तीसरी पीढ़ी आज मैदान में उतरी है। लेकिन चार दशक तक जनता को धोखा देने वाले कांग्रेस और गांधी परिवार का यह चुनावी सपना इस बार पूरा नहीं होगा, क्योंकि गरीबों को एक मजबूत चौकीदार मिल चुका है, जिसने गैस सिलेंडर की कालाबाजरी खत्म कर प्रत्येक जरूरतमंद बहन को उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर दिया है। देश के 10 करोड़ परिवारों को आयुष्मान भारत योजना के तहत हर साल 5 लाख रुपए रुपए का निशुल्क इलाज सुनिश्चित किया, किसान वर्ग को सालाना सम्मान निधि में तहत 6000 रुपए का सहयोग देकर उनके आर्थिक स्तर को मजबूत करने का काम किया है। प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना जैसे निर्णयों से देश के गरीब व्यक्ति को सामाजिक संरक्षण प्रदान किया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हताश और निराश राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत की प्रबल संभावना देखकर घबरा गए हैं और बे सिर-पैर की घोषणा कर रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्मठता, दिनरात कार्य करने की शैली के आगे यह झूठ नहीं चलेगा। इस दौरान उनके साथ परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार, विधायक रोहिता रेवड़ी, महिपाल ढांडा, मेयर अवनीत कौर, पूर्व सांसद अरविंद शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रमोद विज समेत बड़ी संख्या में नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *