सीएम ने धान के कटोरे घरौंडा में की रैली, ‘मनोहर’ सौगातों का खोला पिटारा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Vivek Rana, Yuva Haryana
Ghrounda, 29 July, 2018

धान के कटोरे घरौंडा में आयोजित रैली में आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सौगातों का पिटारा खोला । इस दौरान उन्होने घरौंडा में पहली एनसीसी एकेडमी, तीन पीएचसी, 133 केवी पावर हाउस व कई नई सड़कों का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने धान रैली में उमडी भीड से गदगद होकर घरौंडा की जनता के लिए करीब 100 करोड रुपये की सौगात देते हुए कहा कि जब मैंने विधायक हरविन्द्र कल्याण से पूछा की क्या चाहिए तो विधायक ने कहा कि सर ॒आप प्रदेश की जनता के सच्चे हितैषी है, पहले भी आपने इस क्षेत्र के विकास के लिए बहुत कुछ दिया है और मुझे विश्वास है कि आज भी क्षेत्र के लोगों के लिए ये कहावत चीरतार्थ होगी की बिन मांगे मोती मिले, मांगे ना मिले भीख। इस कहावत को मुख्यमंत्री ने बडी सौगाते देकर सिद्ध कर दिया।

मुख्यमंत्री ने घरौंडा में विकास कार्याें का पिटारा खोलते हुए करीब 40 साल पुरानी महिला कॉलेज बनाने की मांग को पूरा करने की घोषणा की, बरसत से गढीभरल के पूल के निर्माण के लिए 11 करोड 50 लाख, चौरा से सदरपुर गांव के पूल के निर्माण के लिए 5 करोड 50 लाख रूपये, घरौंडा से फुरलक गांव की चारमार्गीय सडक के निर्माण के लिए 2 करोड रुपये, लालूपुरा से तारपुर गांव की सडक का निर्माण, पक्का पुल से शुगर मिल तक नहर की पटरी पर सड़क के निर्माण के लिए 24 करोड 50 लाख, छोटी-छोटी सडकों के लिए 8 करोड रुपये, पंडित दीन दयाल उपाध्याय मैडिकल विश्वविद्यालय में 5 एकड में दिव्यांगों के लिए अलग से मैडिकल अस्पताल और इतना ही नही घरौंडा नगर पालिका के विकास कार्योें के लिए 5 करोड तथा ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए 15 करोड रूपये की राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनता को विश्वास दिलाया कि हरियाणा सरकार के पास विकास कार्यो के लिए धन की कोई कमी नही है और भी यदि घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए पैसे देने पडे कोई मना नही करेगें।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश के सभी गांव में शमशान घाटों के रास्ते पक्के, चारदिवारी, पानी की सुविधा व शैड बनाए जा रहे है। इसके लिए सरकार की तरफ से 750 करोड रुपये जारी कर दिए गए है और आने वाले 6 महीने तक यह काम पूरा कर लिया जाएगा।

 

विधायक हरविन्द्र कल्याण ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने धान रैली को सम्बोधित करने से पहले करीब 123 करोड रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास एव उदघाटन किया। इन विकास कार्याें में घरौंडा में करीब 2 करोड़ 31 लाख रूपये की लागत से बने 33 केवी सब स्टेशन व करीब 5 करोड़ 15 लाख रूपये की लागत से बने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भवन घरौंडा तथा सेक्टर 16 करनाल में  करीब 6 करोड़ रूपये की लागत से तैयार हुई पोलीक्लीनिक का उदघाटन शामिल है। विधायक ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री ने गांव अराईपुरा में करीब 56 करोड़ ॒रूपये की लागत से बनने वाले एनसीसी एकेडमी, गांव बसताड़ा में  करीब 6 करोड़ 62 लाख रूपये की लागत से बनने वाले आईटीआई, करीब 26 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से बनने वाले करनाल-मुनक रोड़ को बड़ौता से मुनक तक की सड़क के चौड़ा व मजबूत करना के कार्य, गांव चोरा में 3 करोड़ 60 लाख रूपये की लागत से पीएचसी, गांव खरकाली में 3 करोड़ 60 लाख रूपये की लागत से पीएचसी तथा गांव गुढा में 3 करोड़ 60 लाख रूपये की लागत से पीएचसी का शिलान्यास किया। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इसी प्रकार करीब 6 करोड़ 97 लाख रूपये की लागत से 220 केवी सब स्टेशन बसताड़ा में 100 एमवीए की क्षमता वाला 220/33 केवी ट्रांसफार्मर रखा जा रहा है,जिससे 33 केवी के 6 सब स्टेशन को बिजली मिलेगी तथा करीब 1 करोड़ 28 लाख रूपये की लागत से गांव शेखपुरा जागीर से रसूलपुर कलां तक की सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *