मुख्यमंत्री ने गोहाना के विकास के लिए खोला सौगातों का पिटारा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Gohana, 12 August, 2018

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को गोहाना में किसान धन्यवाद रैली में गोहाना हलके के लिए विकास योजनाओं का पिटारा खोला। मुख्यमंत्री ने इस रैली में 53 करोड़ 11 लाख 90 हजार रुपये की विकास योजनाओं का रैलीस्थल पर उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इसके साथ ही गोहाना हलके की विभिन्न परियोजनाओं के लिए 56 करोड़ रुपये की घोषणाएं की। इसके अलावा गोहाना शहर के लिए पांच करोड़ व ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए 10 करोड़ रुपये अलग से देने की घोषणा भी की।

रविवार को जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया उनमें 49.50 लाख रुपये की लागत से फव्वारा चौक से ड्रेन नंबर-8 तक टायल व अन्य सौंदर्यकरण कार्य, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की रभड़ा गांव से लाठ वाया बली ब्राह्मणान तक 188.04 लाख रुपये की लागत से बनी सडक़ परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसी प्रकार जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया उनमें 2401.17 लाख रुपये की अनुमानित लागत से गोहाना-बरौदा-जुलाना रोड़ के चौड़ीकरण व सुदृढिकरण का कार्य, रोहटा पार्क का नाम शहीद मदन लाल ढींगड़ा पार्क करने व उसमें लघु खेल परिसर का के निर्माण कार्य के लिए 1137.76 लाख रुपये की लागत से निर्माण व गोहाना ड्रेन नंबर-8 के साथ महमुदपुर रोड तक सडक़ का निर्माण के लिए 1318.22 लाख तथा जींद रोड से महम रोड तक मिनी बाईपास के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का 217.2 लाख रुपये की लागत से निर्माण करने का कार्य शामिल है।

 

इसके साथ ही रविवार को 56 करोड़ रुपये की लागत से गोहाना हलके की विभिन्न परियोजनाओं की घोषणा की गई। इन घोषणाओं में प्रमुख रूप से दो करोड़ रुपये की लागत से खानपुर गांव के अंदर से गुजरने वाले नाले का निर्माण, 50 लाख रुपये की लागत से बड़ौता गांव के अंदर से गुजरने वाली ड्रेन के उपर पुलिया एवं दीवार बनाने का कार्य, 20 लाख रुपये की लागत से खानपुर के वैद्य धर्मपाल हाईस्कूल में हाल का निर्माण, 10 लाख रुपये की लागत से दोदवा गांव में मदरसे में हाल का निर्माण, 10 लाख रुपये की लागत से कासंडी गांव के खेल स्टेडियम में हाल का निर्माण कार्य शामिल है।

वहीं हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की 11 सडक़ों के निर्माण कार्य की भी घोषणा की। इनमें जाजी गांव से लुहारी टीब्बा, कासंडी गांव से खानपुर कलां, रहमाना से जुआं, न्यात से गामड़ी, गढ़ी सराय नामदार खां से बड़ौता, कासंड़ा से सरगथल, जौली से न्यात गांव तक की सडक़ निर्माण का कार्य प्रमुख घोषणाओं में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *