Home Breaking पलवल में सीएम ने खोला सौगातों का पिटारा, जनिये क्या क्या बड़ी घोषणा की ?

पलवल में सीएम ने खोला सौगातों का पिटारा, जनिये क्या क्या बड़ी घोषणा की ?

0
0Shares

Yuva Haryana, palwal 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज हथीन की अनाज मंडी में हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पलवल की हर विधानसभा में विकास कार्यो के लिए 80 करोड़ रूपए सालाना प्रदान किए जाएगें। यह राशी एक अप्रैल से हर ग्राम पंचायत,पंचायत समिति,नगर परिषद व पालिकाओं के खाते में डाल दी जाएगी। इसके अलावा विकास कार्यो को करने के लिए ओर धनराशी की जरूरत होगी उसके लिए भी बजट तैयार किया जाएगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने पलवल जिला में तीनों विधानसभाओं में 300 करोड़ रूपए की विकास कार्याे को कराने की मंजूरी प्रदान की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पलवल जिला की 26 करोड़ 87 लाख रूपए की लागत से तैयार चार बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। जिनमें 11 करोड़ रूपए की लागत से पलवल में परिवहन विभाग की कार्यशाला व बस स्टेंड की तीन बेज और 3.25 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूधौला के नवनिर्मित भवन तथा 7.68 करोड़ रुपए की लागत से गांव फिरोजपुर राजपूत में बनाए गए इंटरमीडिएट बूस्टिंग स्टेशन और 4.94 करोड़ रुपए की लागत से गांव खिल्लूका स्थित इंटरमीडियेट बूस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन भी किया।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने में पलवल जिला का उल्लेखनीय योगदान है। पिछली सरकारों में जनता सरकार की गलत नीतियों से परेशान थी। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद केंद्र व प्रदेश की सरकार ने सेवा भाव से कार्य करते हुए विकास कार्यो को गति प्रदान की गई। भाजपा की सरकार ने लोगों को बेहत्तर शासन प्रदान करने के लिए वर्ष 2020  को  सुशासन का संकल्प वर्ष घोषित किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना के तहत पंजीकृत 6 हजार परिवारों को योजना का लाभ पहुंचाया जाएगा। उज्जवला योजना के अंर्तगत प्रदेश में पिछले पांच वर्षो में 9 लाख घरों में गैस के सिलेंंडर पहुंचाने का कार्य किया गया। पीने के पानी की व्यवस्था के तहत यह तय किया गया है कि वर्ष 2022 तक प्रदेश के हर घर की रसोई में नल से शुद्ध जल पहुंचाएंगे।

प्रदेश में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनते ही बिना राजनीतिक भेदभाव के हर विधायक को अपने-अपने क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए पांच-पांच करोड़ रूपए प्रदान किए गए। पलवल जिला में पिछले पांच साल में घोषित 240 में से 208 काम पूरे हुए जिनपर पांच साल में 1100 करोड़ रूपए की राशी खर्च की गई। मई 2015 में प्राकृतिक आपदा से नष्ट फसलों के नुकसान के बदले किसानों को 200 करोड़ रूपए का मुआवजा किसानों को प्रदान किया गया। प्रदेश में लाल डोरा की व्यवस्था को आने वाले समय मे हर गांव का लाल डोरा समाप्त किया जाएगा। प्रदेश की सभी मंडियों और शुगर मिलों में किसान-मजदूरों के लिए सस्ती कैंटीन सेवा शुरू की जा रही है। राज्य में 14 हजार तालाबों को सुंदर बनाने के लिए अथॉरिटी का गठन किया गया है आने वाले बजट में भी प्रावधान किया गया है।

प्रदेश में पहली बार जनता और जनप्रतिनिधियों से पूछ कर बजट तैयार किया गया है। सरकार में भ्रष्टाचार रोकने की व्यवस्था पर काम किया गया है। किसानों के लिए भावांतर भरपाई योजना के अंर्तगत 16 फल-सब्जी शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पर फसल पंजीकरण जरूर कराए। उन्होंने कहा कि हरियाणा के 4475 गांवों में 24 घण्टे बिजली की आपूर्ति प्रदान की जा रही है। प्रदेश के 4475 गांवों में 24 घंटे बिजला प्रदान की जा रही है। प्रदेश के 84 शहरों में भी एलईडी लाइट्स लगाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में 100 दिन में हुए काम का मुकाबला कोई नहीं कर सकता। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पलवल जिला के विकास के लिए 300 करोड़ रूपए की घोषणाऐं को मंजूरी प्रदान की।

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन अभिनेता जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन

Yuva Haryana, Chandigarh बॉलीवुड के …