CM मनोहर माठे बैल हैं, जिनसे कभी भी, कैसे भी काम ले सकते हैं- शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा

Breaking राजनीति हरियाणा

भिवानी सम्मान रैली में बोलते हुए सीएम मनोहरलाल ने करीब 50 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करते हुए लोहारू में साढ़े 10 करोड़ रुपये से नई सङकें बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि 2014 में पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस मुक्त देश करने का सपना अब पूरा होने वाला है।

बता दें कि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल ने नहरों के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने पर सीएम के सम्मान में ढिगावा गांव में सम्मान रैली का आयोजन किया था। इस रैली में किसानों द्वारा सीएम मनोहरलाल को तीन दशकों बाद रेतीले टिब्बों पर पानी पहुंचाने पर सम्मानित किया गया। रैली में जहां जेपी दलाल ने लोहारू क्षेत्र की सडक़ें बनाने की मांग रखी।

सीएम मनोहरलाल ने कहा मुझे अनुभवहीन कहा जाता था, लेकिन मुझे किसी को गाली देनी नहीं आती। हमने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई और प्रदेश का बजट 85 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर एक लाख करोड़ रुपये किया। उन्होंने कहा कि 15 हजार करोड़ रुपये भ्रष्टाचार पर रोक लगने से बजट में आए हैं। सीएम ने कहा कि ये पैसे जनता के हित में खर्च किया जाएगा।

इस दौरान शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने हर बार की तरह एक बार फिर बातों ही बातों में सीएम पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि सभी कहते हैं कि वो सीएम आवास पर ही बैठक क्यों करते हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीएम आवास पर ना तो तंग करने वाली महिला है और ना ही शोर करने वाले बच्चे। ऐसे में बैठक करने के लिए सीएम आवास सबसे अच्छा है। साथ ही शिक्षा मंत्री ने सीएम मनोहरलाल को माठा बैल कहकर संबोधित किया और कहा कि ये ऐसे माठे बैल हैं, जिनसे कभी भी, कैसे भी काम ले सकते हैं। वहीं रामबिलास ने लोहारू क्षेत्र में नहरों का जाल बिछाने पर पूर्व सीएम स्व. चौ. बंसीलाल के योगदान की याद दिलाई।

वहीं रैली में अपने संबोधन के दौरान कृषि मंत्री ओपी धनखड ने कहा कि 2018 में किसानों की उनकी खरीफ की फसलों के स्वामीनाथन रिपोर्ट के आधार पर लागत से डेढ़ गुणा दाम दिए जाएंगे। उन्होने एक बार फिर पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा की यात्रा को भ्रांति यात्रा करार दिया और कहा कि अशोक तंवर या किरण चौधरी यात्रा करें तो ठीक, हुड्डा तो कुछ नहीं, वो किसलिए यात्रा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *