टेरर फंडिंग को लेकर सीएम खट्टर का बयान, NIA कर रही सही जांच

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Singh, Yuva Haryana
Palwal, 15 Oct, 2018

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि उटावड में बनाई जा रही मस्जिद के मामले में एनआईए ठीक तरीके से जांच कर रही है। ग्वालियर की महारानी रही और राजमाता के नाम से मशहूर विजयराजे सिंधिया की 100वीं वर्ष गांठ पर ग्वालियर से दिल्ली के लिए जा रही महिला मैराथन का होडल में स्वागत करते हुए यह बात कही।

याद रहे कि एनआईए ने टेरर फंडिग के मामले में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से उटावड गांव निवासी मोहमद सलमान को गिरफ्तार किया था।  मोहमद सलमान अपने पैतृक गांव उटावड में मरकजी मस्जिद बनवा रहा है। आरोप है कि मरकजी मस्जिद के लिए पाकिस्तान के आंतकी संगठन लश्कर ए तैयबा की ओर से संचालित एनजीओ फलाह ए इंसानियत से फंडिग की गई है।

जेएंडके में यह संगठन सेना पर पत्थर बरसाने वालों के लिए फंडिग करता है जिसे टेरर फंडिग नाम से जाना जाता है। गौरतलब हैं कि पलवल के उटावड गांव में बनाई जा रही मरकजी ( खुलाफा ए रशीदीन) मस्जिद के लिए फलाह ए इंसानियत की ओर से फंडिग की गई है। एनजीओ की ओर से की गई फंडिग के आरोप में एनआईए जहां मोहमद सलमान को गिरफ्तार  कर चुकी है वहीं जेएंडके से भी कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जेएंडके से जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उन्हीं के कारण सलमान एनजीओ के संपर्क में आया। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि यह  गंभीर विषय है। इस मामले की एनआईए गंभीरता से जांच कर रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कडी कानूनी कार्रवाही की जाएगी। सीएम ने कागे्रस के पूर्व मंत्री आफताब अहमद के उन आरोपों का खंडन किया कि एनआईए दबाब में काम करके सांप्रदायिकता फैला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *